कानपुर। दुनिया भर में पॉपुलर फन वीडियो चैटिंग ऐप स्‍नैपचैट अब मोबाइल के अलावा कंप्‍यूटर पर भी उपलब्‍ध हो गई है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक अब यूजर्स फुल फीचर्ड स्‍नैपचैट को फ्री में अपने विंडोज या मैक कंप्‍यूटर पर यूज कर सकेंगे। नए यूजर्स स्‍नैपचैट के डेस्‍कटॉप वर्जन पर सीधे ही नया अकाउंट बना सकते हैं और https://snapcamera.snapchat.com/ पर जाकर स्‍नैप कैमरा ऐप को अपने पीसी पर इंस्‍टॉल कर सकते हैं।

अब डेस्‍कटॉप पर भी चलेगा स्‍नैपचैट,वेबकैम पर मिलेंगे सारे फेस-इफेक्‍ट और फिल्‍टर्स

अब कंप्‍यूटर का वेबकैम ही बनेगा स्‍नैपचैट का फन कैमरा
स्‍नैपचैट के डेस्‍कटॉप वर्जन में आपके कंप्‍यूटर का वेबकैम ही फोन कैमरा की तरह काम करेगा। यानि कि अब स्‍नैपचैट के सारे कैमरा फेस इफेक्‍ट और फिल्‍टर्स वेबकैम पर काम करेंगे। कुल मिलाकर अब दुनिया भर के यूजर्स डेस्‍कटॉप पर भी स्‍नैपचैट का पूरा फन और मजा ले सकेंगे। शुक्रवार को कंपनी ने स्‍नैपचैट के डेस्‍कटॉप वर्जन को लॉन्‍च करते हुए बताया कि डॉग फिल्‍टर्स से लेकर सभी तरह के फिल्‍टर्स और कैमरा फ्रेम इफेक्‍ट अब स्‍नैपचैट के डेस्‍कटॉप वर्जन में उपलब्ध हो गए हैं, जिससे यूजर्स को अब मोबाइल फन का पूरा मजा अब कंप्‍यूटर पर भी मिलेगा।

फनी फेस इफेक्‍ट्स के साथ हर सॉफ्टवेयर पर कर सकेंगे वीडियो स्‍ट्रीमिंग
स्‍नैपचैट का कंप्‍यूटर वर्जन एक ऐसी सबसे बड़ी खासियत लेकर आया है, जो लोगों का दिल खुश कर देगा। डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंप्‍यूटर पर स्‍नैपचैट वेबकैम या डिफॉल्‍ट कैमरे से अपने आप सिंक हो जाएगा। इसके बाद आप स्‍काइप, गूगल हैंगआउट समेत चाहे किसी भी ऐप पर वीडियो चैट करें, वेबकैम स्‍नैपचैट फिल्‍टर्स हर जगह एप्‍लाई कर देगा। यानि कि अब आप डॉग फिल्‍टर या ऐसा ही कोई भी फेस इफेक्‍ट लगाकर हैंगआउट या स्‍काइप पर भी वीडियो चैट कर पाएंगे। इसके अलावा आप लाइव वीडियो स्‍ट्रीमिंग में भी स्‍नैपचैट के सारे कैमरा इफेक्‍ट लगा पाएंगे।

अब डेस्‍कटॉप पर भी चलेगा स्‍नैपचैट,वेबकैम पर मिलेंगे सारे फेस-इफेक्‍ट और फिल्‍टर्स

यूट्यूब के रिकॉर्डेड वीडियो में लग जाएगा स्‍नैपचैट कैमरा इफेक्‍ट
स्‍नैपचैट ने अपने डेस्‍कटॉप वर्जन में वाकई कमाल कर दिया है। इसका सबसे कमाल का फीचर तो यह है कि पहले से ही यूट्यूब पर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में भी आप अपने चेहरे पर स्‍नैपचैट के फनी और अनोखे कैमरा इफेक्‍ट लगाकर उसे देख और स्‍ट्रीम कर सकेंगे।

4G से लेकर 7G तक, हर मुश्किल सवाल का जवाब मिलेगा यहां!

फेसबुक ला रहा है अनोखी म्यूजिक वीडियो ऐप, जो आपकी जिंदगी झनझना देगी!

फेसबुक ने लांच किया सबसे आसान और मजेदार FB मैसेंजर 4, ये हैं बेस्‍ट फीचर्स

Technology News inextlive from Technology News Desk