-केदारनाथ, बदरीनाथ व यमुनोत्री में बर्फबारी, दून में शाम को मूसलाधार बारिश

-मैक्सिमम टेंप्रेचर 8 डिग्री सेल्यिस लुढ़का, दून में आज भी बारिश रहेगी

-चकराता की ऊंची पहाडि़यां बर्फबारी से ढकी, हिल क्वीन माल रोड पर हल्की बर्फबारी शुरू

DEHRADUN : पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कोहरे के साथ शाम के वक्त बारिश। वेडनसडे को कुछ ऐसा ही मिजाज रहा मौसम का, अपने शहर दून में भी सुबह से लेकर शाम तक पूरा शहर घने कोहरे के आगोश में रहा। बाकी कसर शाम पांच बजे मूसलाधार बारिश ने पूरी कर दी। नतीजतन, मैक्सिमम टेंप्रेचर में करीब 8 डिग्री सेल्सियस की खासी गिरावट दर्ज की गई, लेकिन मिनिमम टेंप्रेचर में उछाल रही। इधर, थर्सडे को मौसम विभाग ने राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ पड़ने व हल्की बारिश जारी रहने के आसार बताए हैं।

चमोली में जिला प्रशासन अलर्ट

वेडनसडे को सुबह से लेकर शाम तक राजधानी दून के आसपास वाले इलाकों में कोहरे का घेरा बना रहा, लेकिन बदले मौसम के कारण काफी फर्क नजर आया। लोगों ने आग जलाकर ठंड को दूर करने की कोशिश की। इधर, मिली जानकारी के अनुसार राज्य में मौसम के करवट से केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री में बर्फबारी होने के समाचार हैं, जबकि मैदानी क्षेत्रों में सुबह हल्की बूंदाबांदी, कुछ स्थानों पर कोहरा रहा।

आंधी चलने की संभावना जताई

चमोली में बर्फबारी व बारिश के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है। डीएम के अनुसार मौसम विभाग ने 15 जनवरी तक बर्फीली आंधी चलने की संभावना जताई है। बदले में जिले के किसी भी अधिकारी को जिला मुख्यालय नहीं छोड़ने के लिए कहा गया है। याद रहे बीते सात जनवरी को चमोली के पाणा ईराणी क्षेत्र में बर्फीले तूफान से व्यापक नुकसान हुआ था। तब से चमोली जिला प्रशासन चौकन्ना है।

-----------------------

चकराता में भी हुई बर्फबारी

CHAKRATA: अचानक मौसम में आए मौसम में बदलाव को देखते हुए चकराता की ऊंची पहाडि़यां भी बर्फ से ढक गई हैं। चकराता की ऊंची पहाडि़यों में यह तीसरा हिमपात है। बर्फबारी के कारण मैदानी क्षेत्रों में ठिठुरन बढ़ने से लोगों को घरों में कैद रहना पड़ा। चकराता में खासकर ऊंचाई वाले प्रमुख टूरिस्ट प्लेस देव वन, मुंडाली, खडंबा, लोखंडी, बुधेर, कनासर में हिमपात होने से पहाडि़यां बर्फ से ढक गई हैं। बर्फबारी से चकराता बाजार में व्यापारियों के चेहरे खिल उठे हैं। हालांकि मौसम के मिजाज से चकराता क्षेत्र में तेजी से तापमान गिरने के चलते ठिठुरन भी बढ़ गई है।

वीक में दून के टेंप्रेचर में उतार-चढ़ाव

-8 जनवरी- क्9.ख्-भ्.भ्

-9 जनवरी- ख्0.ख्-म्.भ्

-क्0 जनवरी क्8.0-ब्.ब्

-क्क् जनवरी- क्म्.9-7.0

-क्ख् जनवरी- ख्क्.8-म्.भ्

-क्फ् जनवरी- ख्ख्.ख्-म्.भ्

-क्ब् जनवरी- क्ब्.ब्-क्क्.ब्

(टेंप्रेचर मैक्सिमम व मिनिमम में रिकॉर्ड किया गया है.)