ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम पर दलालों द्वारा रुपया लेने की आठ लोगों ने की शिकायत

डीएम ने जल्द ही फोर्स के माध्यम से दलालों को खदेड़ने की कही बात,

BAREILLY: आरटीओ आफिस में दलालों का जमकर बोलबाला है। एसएनटीसी (से नो टू करप्शनन) के जाल में भी कई दलालों के नाम सामने आए हैं। आठ लोगों की शिकायत पर डीएम ने आरटीओ और एलआईयू से रिपोर्ट मांगी है। जल्द ही वहां पर फोर्स भेजकर दलालों को खदेड़ा जाएगा। आइए बताते हैं कि किस शख्स से किस दलाल ने और कितने रुपयों की डिमांड की है--

केस-क् - तिलियापुर सीबीगंज निवासी भूरा ने एसएनटीसी को बताया कि उनसे उमरिया निवासी फहीम गांधी नाम के दलाल ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम पर क्भ्00 रुपए ले लिये, लेकिन अभी तक उन्हें लाइसेंस नहीं मिला है।

केस-ख्- फतेहगंज पूर्वी निवासी सुनील कुमार ने बताया कि उनसे नवाबगंज निवासी दलाल दानिश ने फोर व्हीलर का ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम पर क्000 रुपए लिए और उन्हें सिर्फ फ्00 रुपए की रसीद थमा दी गई। दानिश, आरटीओ आफिस के ठीक बाहर बैठता है।

केस-फ् - वीरेंद्र कुमार, जोगा नगला नवाबगंज में रहते हैं। उन्होंने एसएनटीसी को बताया कि दलाल बबलू चौधरी ने उनसे ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम पर क्क्00 रुपए लिए। उन्हें सिर्फ फ्00 रुपए की ही रसीद दी गई थी। उन्होंने कहा कि वह अधिकारी को भी इस बारे में बता सकते हैं।

केस ब्- आरटीओ आफिस के बाहर बैठने वाले दलाल वसीम पर भी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम पर क्भ्00 रुपए लेने का आरोप लगाया है। वसीम की शिकायत शीशगढ़ निवासी मोहम्मद अकरम ने की है। अकरम को सिर्फ ख्00 रुपए की रसीद दी गई थी।

केस भ्- भूरेखां गौटिया फरीदपुर निवासी शमसुल हसन की शिकायत है कि दलाल अमित ने उनसे ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम पर क्000 रुपए ले लिए। शमसुल हसन ने एसएनटीसी को बताया कि वह अधिकारी के सामने भी यह बात बोल सकते हैं।

केस म्- दलाल रहमत तो सभी दलालों से और आगे निकल गया । उसने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम से हरहरपुर मटकली, नवाबगंज निवासी मोहम्मद यामीन से क्8भ्0 रुपए ले लिए। यही नहीं उन्हें कोई रसीद भी नहीं दी गई थी।

केस 7- धरौरा भोजीपुरा निवासी धीरेश कुमार ने एसएनटीसी को बताया कि बग्गा ने उनसे ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम पर क्000 रुपए लिए। उन्होंने बताया कि दलाल की दुकान आरटीओ आफिस के बाहर है। दुकान पक्की बनी हुई है।

केस 8- अय्यूब भी अपनी दुकान आरटीओ आफिस के बाहर चला रहा है। अय्यूब ने बिहार मान नगला इज्जतनगर निवासी जावेद हुसैन ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के क्क्00 रुपए ले लिए। उन्होंने भी एसएनटीसी से भी शिकायत की है।

एसएनटीसी से अब डेली ख्00 काल की जा रही हैं। थर्सडे को की गई काल में आरटीओ आफिस के बाहर बैठने वाले 8 दलालों की शिकायतें मिली हैं। डीएम सर को रिपोर्ट सौंप दी है

मनोज कुमार, प्रभारी एसएनटीसी

आरटीओ आफिस के बाहर दलालों की शिकायतें मिलना गंभीर है। आरटीओ से रिपोर्ट मांगी गई है। जल्द ही फोर्स के माध्यम से दलालों को खदेड़ा जाएगा।

गौरव दयाल, डीएम बरेली