- 40 पार कर चुके लोगों को लखनऊ महोत्सव में मिलेगा गायिकी का मौका

- टोल फ्री नंबर 18003153150 पर कॉल कर अपनी आवाज रिकॉर्ड करें

LUCKNOW: शहर के ऐसे लोग जो एक जनवरी को 40 की उम्र पार कर चुके हैं और लखनऊ महोत्सव में अपनी आवाज का जादू बिखेरना चाहते हैं, उनके लिए सुनहरा अवसर है। डीएम राजशेखर ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में 40 से 70 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया। इस पर शनिवार से कॉल करके इस उम्र के लोग अपनी आवाज रिकॉर्ड कर महोत्सव में गाने का मौका पा सकते हैं।

सुबह 8 से रात 8 बजे कर सकते है कॉल

डीएम ने बताया कि जज्बा एट 40 में इस उम्र सीमा के लोग जिनकी आवाज में मिठास भी है और सुरों की समझ भी है, वे टोल फ्री नंबर 18003153150 पर कॉल कर अपनी आवाज रिकॉर्ड करवा सकते हैं। कार्यक्रम संयोजक एडीएम पूर्वी निधि श्रीवास्तव ने बताया कि 16 से 31 जनवरी तक शहरवासी सुबह 8 से रात 8 बजे तक अपना नाम और उम्र बताकर अपनी आवाज में कोई गाना रिकॉर्ड कर सकते हैं। एडीएम ने बताया कि इसके लिए उनको 40 सेकंड मिलेंगे। आवाज रिकॉर्ड करने में कोई परेशानी होने पर तीन बार इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं। हालांकि तीन से ज्यादा बार फोन करने वालों को इस प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता 6 फरवरी को होगी।

संगीत नाटक अकादमी में होगी ट्रेनिंग

एडीएम ने बताया कि 31 जनवरी तक आवाज सुनकर कुल 80 लोगों को चुना जायेगा। इसके बाद एक फरवरी को संगीत नाटक अकादमी में गुरुजनों द्बारा इनमें से 20 लोगों को चुना जायेगा। इनको प्रशिक्षित गायक ट्रेनिंग देंगे। इनमें से 10 चुने हुए लोगों को 6 फरवरी को महोत्सव के मंच पर गाने का मौका मिलेगा। विजेताओं को नामचीन गजल गायक हरिहरन सम्मानित करेंगे।

श्रोता भी करेंगे ऑनलाइन वोटिंग

एडीएम ने बताया कि लखनऊ महोत्सव में फाइनल के दौरान वहां मौजूद श्रोता भी अपने पसंदीदा गायक के लिए वोटिंग करेंगे। इसके लिए उनको ऑनलाइन वोटिंग करने का मौका दिया जायेगा। एडीएम ने बताया कि प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों का प्राइवेट एलबम भी बनाया जायेगा।

कौन-कौन होंगे जज

एडीएम ने बताया कि 10 लोगों को चुनने के के लिए समिति बनायी जायेगी। इसमें अपर्णा यादवए सुरभि रंजनए गौरव प्रकाश और गायिका अनुपमा राग होंगे। यही लोग लखनऊ महोत्सव में जाने वाले प्रतिभागियों का चुनाव करेंगे।