दो दिन पहले ही खुल गया सोहबतियाबाग डॉट पुल

कुंदन गेस्ट हाउस डॉट पुल पर शुरू हुआ रेल लाइन डबलिंग का काम

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सीएमपी डॉट पुल और फिर सोहबतियाबाग डॉट पुल के बाद शनिवार को अल्लापुर से शहर में आने का मेन रास्ता यानी कुंदन गेस्ट हाउस डॉट पुल बंद कर दिया गया. हालांकि राहत ये रही कि सोहबतिया बाग डॉट पुल का रास्ता जो 25 दिसंबर को खुलना था, 23 दिसंबर यानी शनिवार की सुबह ही खोल दिया गया. इससे शनिवार को यमुनापार और बैरहना की तरफ से आने-जाने वालों को जाम में नहीं फंसना पड़ा.

रेलवे व बिजली अफसर भिड़े

फाफामऊ से इलाहाबाद तक रेलवे द्वारा कराए जा रहे दोहरीकरण कार्य के लिए शनिवार की सुबह सोहबतियाबाग डॉट पुल पर कंक्रीट का बॉक्स रखने का काम पूरा कर लिया गया. इसके बाद कुंदन गेस्ट हाउस डॉट पुल का रास्ता बंद कर काम शुरू कराने का प्रयास किया गया, लेकिन यहां बिजली विभाग और रेलवे अधिकारियों के बीच कहा-सुनी और नोक झोंक हो गई. बिजली विभाग ने रेलवे डॉट पुल के नीचे से बिजली के तार शिफ्ट करने का काम पूरा नहीं किया था. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि बिजली के तार शिफ्ट करने के लिए विभाग के अधिकारियों को छह महीने पहले राशि का भुगतान कर दिया गया था. इसे लेकर काफी कहासुनी व नोक झोंक हुई.

पुलों पर काम

छह से 12 दिसंबर तक सीएमपी डॉट पुल का रास्ता बंद रहा

18 से 22 दिसंबर तक सोहबतिया बाग डॉट पुल पर काम हुआ

23 से 27 दिसंबर तक कुंदन गेस्ट हाउस डॉट पुल पर कंक्रीट बॉक्स लगाने का काम होगा.

इन रास्तों का करें इस्तेमाल

पटेल चौराहा से नेता चौराहा होते हुए सोहबतियाबाग रूट पर निकलें

बाघम्बरी गद्दी होते हुए दारागंज की तरफ जाएं और बख्शी बांध का रोड पकड़ें

लेबर चौराहा होते हुए अलोपशंकरी मंदिर के सामने निकलें और तिकोनिया चौराहे से शहर की तरफ आएं

अल्लापुर की तरफ जाने वाले भी इन्हीं रूट्स का इस्तेमाल करेंगे

कुंदन गेस्ट हाउस का रास्ता बंद होने से कम से कम तीन किलोमीटर का चक्कर बढ़ जाएगा. जाम झेलना होगा सो अलग.

अनिल कुमार

पानी की टंकी अल्लापुर

सोहबतिया बाग पर आलरेडी बहुत प्रेशर है. दूसरे अल्लापुर से जाने वालों के लिए रोड क्रास करना बड़ा चैलेंज है. समस्या को बढ़ ही गई है. मैनेज तो करना ही होगा.

सौरभ वर्मा

पटेल नगर, अल्लापुर

कुंदन गेस्ट हाउस का रास्ता तो हम कम ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन अब चूंकि उधर का भी ट्रैफिक इस रोड पर आ गया है तो उधर से निकलना मुश्किल हो गया है. आज छुट्टी के दिन यह हाल है तो वर्किंग डेज में क्या होगा.

कुसुम पांडेय

रामानंद नगर, अल्लापुर

शुक्र है स्कूलों में विंटर वेकेशन शुरू हो गया है. कोर्ट कचहरी भी बंद ही रहेंगी. फिर भी इमरजेंसी में आने-जाने वालों को परेशानी उठानी ही पड़ेगी.

मुन्ना सिंह

लेबर चौराहा, अल्लापुर