-सोहबतियाबाग आरयूबी के हो रहे कार्य से शहरियों की दिनभर हुई फजीहत, रेंगती रही पब्लिक

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: शहर में दो दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार को सरकारी ऑफिस और स्कूल खुले तो जिसकी आशंका थी वही नजारा दिखाई दिया. खासतौर से कुंभ के मद्देनजर कराए जा रहे सोहबतियाबाग रेल अंडर ब्रिज यानि आरयूबी के कार्य से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई. फोर्ट रोड चौराहे से लेकर सीएमपी डॉट के पुल से होते हुए मेडिकल कालेज चौराहे तक चाहे दो पहिया वाहन हो या चार पहिया वाहन या फिर साइकिल लेकर जाने वाली पब्लिक, सबको रास्ता पार करने में घंटों लग गए.

बढ़ा दबाव तो अल्लापुर में घुसे वाहन

आरयूबी का कार्य होने की वजह से पार्वती हॉस्पिटल के सामने बैरीकेडिंग की गई थी तो सीएमपी डॉट के पुल अत्यधिक ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए जॉर्जटाउन थाने के सामने भी बैरीकेडिंग कर दी गई थी. ताकि चार पहिया और बड़े वाहन उस ओर ना सके. इस वजह से दोपहिया और चार पहिया वाहनों के साथ बड़ी गाडि़यों का दबाव कुंदन गेस्ट हाउस से लेकर मटियारा रोड और बाघम्बरी गद्दी मार्ग पर पड़ा. यही वजह रही कि उस रूट पर दिनभर शहरी भीषण जाम से जूझते रहे

एमजी मार्ग ई-रिक्शा वालों ने बढ़ाई मुसीबत

सुबह आठ बजे से ही फोर्ट रोड चौराहे से लेकर मेडिकल कालेज चौराहा तक और बैरहना पुलिस चौकी से लेकर सीएमपी डॉट के पुल तक वाहनों की लम्बी कतार लगी रही लेकिन उन सब के बीच ई-रिक्शा वालों ने शहरियों को त्रस्त करके रख दिया. उन्हें जहां भी थोड़ी सी जगह मिली वहां पर अपना रिक्शा घुसेड़ दिया. यह स्थिति तब ज्यादा बिगड़ गई जब दोपहर में स्कूलों की छुट्टी हुई.

ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था हुई फेल

हर तरफ जाम की समस्या शहरी जूझते रहे तो उसे नियंत्रित करने के लिए किए गए दावे की पोल भी खुल गई. जहां बैरीकेडिंग लगाई गई थी वहां पर ट्रैफिक पुलिस के जवान नदारत दिखाई दिखे जिसकी वजह से वाहन अनियंत्रित तरीके से घुसते रहे. वहीं ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए सीएमपी डॉट के पुल के सामने जवान मुस्तैद दिखे लेकिन जब-जब वाहनों का दबाव बढ़ता गया तब-तब पुलिस के जवान सिर्फ सीटी ही बजाते रहे बाकी कुछ नहीं किया. देर शाम तक मेडिकल कालेज चौराहे से लेकर फोर्ट रोड चौराहे तक वाहनों की लम्बी-लम्बी कतार लगी रही.