रानीगंज के बुढ़ौरा गांव में बदमाश ने मारी गोली, दूसरे सिपाही ने भाग कर बचाई जान

PRATAPGARH (8 April, JNN): प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र में शनिवार को सिपाही राजकुमार सिंह को गोली मार दी गई। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। उसके साथ रहे एक अन्य सिपाही राजेंद्र प्रसाद ने भाग कर अपनी जान बचाई। राजेंद्र ने घटना की सूचना अफसरों को दी तो हड़कंप मच गया। कई थानों की फोर्स के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे। इलाहाबाद से आइजी व डीआइजी ने भी मौके पर पहुंच गए। गोली मारने वाले बदमाश की गिरफ्तारी देर रात तक नहीं हो सकी थी।

भदोही जिले का है मृतक सिपाही

भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के इकौनी गांव निवासी राजकुमार सिंह (52) पुत्र शीतला प्रसाद सिंह इसी साल जनवरी माह से रानीगंज थाने पर तैनात किए गए थे। शनिवार दोपहर लगभग दो बजे वह साथी सिपाही राजेंद्र प्रसाद के साथ रानीगंज क्षेत्र के बुढ़ौरा गांव गए हुए थे। बुढ़ौरा गांव निवासी अपराधी इरशाद अली की हिस्ट्रीशीट खुलनी थी। इसके लिए उन्हें जांच करके इरशाद के घर का नक्शा, परिजनों के विवरण की रिपोर्ट तैयार करनी थी। इरशाद के घर पहुंचे सिपाही उसकी पत्नी व मां से पूछताछ के बाद फोटो खींच कर वहां से निकल रहे थे। इसी बीच इरशाद अपने दो साथियों के साथ वहां पहुंच गया।

पहले मारपीट फिर मारी गोली

बताते हैं कि इरशाद और सिपाहियों के बीच बहस के बाद मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान इरशाद ने पिस्टल से राजकुमार के सीने में दो गोलियां उतार दी। इतना ही नहीं वह राजकुमार की बाइक को भी तोड़ डाला। गोली मारने के बाद इरशाद फरार हो गया। सिपाही राजेंद्र ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। इरशाद के जाने के बाद राजेन्द्र लौटकर फिर घटना स्थल पर पहुंचा और घायल साथी राजकुमार को उठा कर गांव के ही सीताराम के घर के पास ले गया। वहीं से उसने घटना की सूचना एसओ रानीगंज शुभ नारायण को दी। वहां से एंबुलेंस 108 से राजकुमार को रानीगंज सीएचसी ले जाया गया। हालत गंभीर देख सीएचसी के चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसओ रानीगंज, सीओ रानीगंज एसपी रोहन पी कनय कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। डीआइजी विजय यादव व आइजी केएस प्रताप कुमार ने भी मौके पर पहुंच कर घटना की जांच की। अस्पताल में एएसपी पश्चिमी नीरज पांडेय, सीओ नगर शशिशेखर दीक्षित, कोतवाल सुनील कुमार सिंह, मकंद्रूगंज चौकी प्रभारी सियाराम वर्मा सहित अन्य पुलिस कर्मी व आम लोग डटे रहे।