-बेलीपार एरिया के लालापुरा में हुई घटना से सनसनी

-पांच अगस्त को ड्यूटी पर जाने वाला था सत्यप्रकाश

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

एक माह पहले घर लौटे सैनिक से फंदे से झूलकर जान गंवा दी। घटना गुरुवार रात बेलीपार एरिया के लालापुरा में हुई। जम्मू कश्मीर में तैनात सैनिक के सुसाइड करने से परिजनों में कोहराम मच गया है। पांच अगस्त को जवान वापस लौटने वाला था। बेलीपार पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

गुरुवार रात कमरे में सोया था जवान

लालापुरा के रामवृक्ष का बेटा सत्य प्रकाश सेना में जवान था। लद्दाख सेक्टर में तैनात जवान एक माह पूर्व छुट्टी पर घर आया था। गुरुवार रात वह कहीं से घर पहुंचा। मां ने भोजन करने को कहा तो बाहर से खाना खाकर आने की बात कहकर वह अपने कमरे में चला गया। शुक्रवार सुबह चाय देने के लिए मां ने दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। छोटे भाई सोनू ने उसके कमरे का दरवाजा कई बार खटखटाया। लेकिन जब कोई आवाज नहीं आई तो उसने खिड़की से झांककर देखा।

दो साल के बच्चे संग मायके गई है पत्नी

पंखे के सहारे भाई की डेड बॉडी लटकते देखकर वह शोर मचाने लगा। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। दरवाजा तोड़कर डेड बॉडी बाहर निकाली गई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि छह साल पहले सत्य प्रकाश की शादी गगहा एरिया के चवरियां निवासी संजू संग हुई थी। प्रिगनेंट संजू दो साल के बेटे आयुष संग मायके गई है। परिजनों का कहना है कि छुट्टी पर घर आया सत्य प्रकाश पत्नी से मिलने ससुराल नहीं गया था। सैनिक के सुसाइड करने की वजह परिजन नहीं जान पा रहे हैं। पुलिस ने आशंका जताई कि किसी व्यक्तिगत कारण से जवान डिप्रेशन में था। इसलिए उसने फंदे से झूलकर जान दे दी।

वर्जन

जवान के खुदकुशी करने की जांच पड़ताल की जा रही है। परिवार के लोग किसी तरह की जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। मामले की जांच पड़ताल चल रही है।

राजेश कुमार, एसएचओ, बेलीपार