शहीद राजेश को अंतिम विदाई देने उमड़ा सैलाब

जेरा स्थित गंगा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

MEJA(27 June): जम्मू-कश्मीर के पंपोर इलाके में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए राजेश कुमार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। मेजा के जेरा गांव स्थित गंगा घाट पर शहीद को अंतिम विदाई देने पूरा इलाका उमड़ पड़ा। सेना, पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों, नेताओं सहित हजारों की भीड़ शहीद के अंतिम संस्कार में शामिल हुई।

शहीद के लिए रो पड़ा गांव

बता दें कि मेजा क्षेत्र के नीबी गांव निवासी राजेश कुमार पुत्र बिंद्रा प्रसाद की दो दिन पहले कश्मीर के पंपोर में आतंकवादियों के हमले में मौत हो गई थी। इस घटना में बस में सवार राजेश कुमार सहित आठ जवानों की मौत हो गई थी जबकि दर्जनों घायल हुए थे। शनिवार की देर रात को जैसे ही परिवार को राजेश की शहादत की खबर मिली उनमें कोहराम मच गया था। उनके साथ पूरा गांव गमगीन हो उठा था। रविवार से गांव में नेताओं एवं अधिकारियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था।

सुबह पहुंचा पार्थिव शरीर

सोमवार की सुबह लगभग साढ़े छह बजे जब शहीद राजेश कुमार का पार्थिव शरीर घर पहुंचा तो फिर कोहराम मच गया। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए लोगों में होड़ मच गई। सुबह के लगभग साढ़े आठ बजे जब शहीद का पार्थिव शरीर घर से जेरा घाट की तरफ बढ़ा तो राजेश कुमार अमर रहे के नारे गुंजायमान होने लगे।

पिता ने दी मुखाग्नि

लगभग नौ बजे जेरा गंगा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ पिता बिंद्रा प्रसाद ने नम एवं डबडबाई आंखों से शहीद के शव को मुखाग्नि दिया। इस मौके पर सीआरपीएफ के डीआईजी डी के त्रिपाठी की अगुवाई में शहीद को बंदूक से सलामी दी गई। इस दौरान एडीएम प्रशासन महेंद्र राय, एसडीएम मेजा आशीष मिश्र, सीओ मेजा जितेंद्र दुबे, प्रभारी एसओ मेजा अवधबिहारी शुक्ल, सपा नेता नरेंद्र सिंह, पप्पू यादव, बसपा नेता एसके मिश्र, भाजपा नेता सुशील मिश्र, जय शंकर पाण्डेय मौजूद रहे।