RANCHI: रातू थाना क्षेत्र के काटू में रविवार की शाम हुई सेना के जवान बिरसा टोप्पो की पत्नी बसंती कुजूर के हत्यारों की खोज जारी है। आशंका है कि कहीं पैसे की लेनदेन में जवान की पत्‍‌नी की हत्या तो नहीं हुई। पुलिस उस तथाकथित मनोज की तलाश कर रही है, जिसका नाम लेकर हत्यारों ने बसंती से दरवाजा खुलवाया था। इधर, सोमवार को मृतका बसंती कुजूर के शव का पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार के लिए उसके ससुराल मांडर थाना क्षेत्र के प्रयागो गांव ले जाया गया। इससे पहले शव को पांच मिनट के लिए काटू स्थित उनके निवास स्थान पर लाया गया। बाद में परिजन शव को प्रयागो ले गए।

कॉल डंप व सीडीआर रिपोर्ट खोलेगा राज

बसंती कुजूर के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए रातू पुलिस जोर-शोर से अनुसंधान में जुटी हुई है। कई लोगों से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। रातू थानेदार अमोद नरायण सिंह ने बताया की हत्या से जुड़े कई बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। मोबाइल कॉल डंप की रिपोर्ट एवं सीडीआर रिपोर्ट के आ जाने के बाद हत्या पर से पर्दा उठ जाएगा।

8 भाइयों की इकलौती बहन थी बसंती

मृतका बसंती कुजूर आठ भाइयों की इकलौती बहन थी। इसे सभी भाई प्यार करते थे। बसंती के भाई सोनू ने बताया की मृतका उसकी बड़ी बहन थी और हंसमुख स्वभाव की थी।