- विधायक हसन अहमद दिल्ली से आए थे लखनऊ

- कांफ्रेंस के दौरान अज्ञात लोगों ने आकर विधायक पर किया हमला

LUCKNOW: कांग्रेस का प्रचार करने दिल्ली से लखनऊ आये कांग्रेस के एक विधायक पर लखनऊ में हमला कर दिया गया है। हमला उस समय हुआ जब विधायक हसन अहमद एक होटल में उर्दू मीडिया के साथ बात कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हमलावरों ने बताया धर्मगुरु का समर्थक

घटना शाम पांच बजे की है। जेमिनी होटल के सेवेंथ फ्लोर पर बने रेस्टोरेंट में हसन अहमद प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। तभी लगभग डेढ़ दर्जन युवक वहां पहुंचे और खुद को मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी का समर्थक और धार्मिक संगठन हुसैनी टाइगर्स का मेंबर बताते हुए हमला कर दिया। पहले युवक ने विधायक हसन अहमद को तमाचा मारा और उसके बाद शीशे के गिलास में रखी कोल्ड ड्रिंक ना सिर्फ उन पर फेंक दी, बल्कि उसी शीशे के गिलास से हमला भी कर दिया।

कोई नहीं आया बचाने

विधायक प्रेस कांफ्रेंस अकेले कर रहे थे। हमले के दौरान वहां मौजूद उर्दू मीडिया के पत्रकार ना सिर्फ खामोश रहे, बल्कि किसी ने पुलिस को इंफॉर्म करने की हिम्मत तक नहीं दिखायी। हमलावर विधायक को पीटने के बाद सेवेंथ फ्लोर से आसानी से निकल कर भागने में सफल रहे। किसी तरह इसकी सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। खबर मिलते ही कांग्रेस प्रत्याशी रीता जोशी भी वहां पहुंच गई।

पुलिस ने दर्ज किया मामला, खंगाली जा रही फुटेज

देर शाम पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस रजिस्टर कर लिया है। पुलिस होटल में लगे सीसीटीवंी कैमरे के फुटेज में हमलावरों को तलाश रही है। पुलिस को सीसीटीवी से जो सुराग हाथ लगे हैं, उस पर छानबीन की जा रही है। इस बारे में जब हुसैनी टाइगर के हेड शमील शम्सी और धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी से बात करने की कोशिश की गयी, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।