बारादरी में दिखाने के बहाने ले गया ज्वैलरी, एफआईआर दर्ज

प्रेमनगर, मिलक व किला में भी हो चुकी हैं समान घटनाएं

<बारादरी में दिखाने के बहाने ले गया ज्वैलरी, एफआईआर दर्ज

प्रेमनगर, मिलक व किला में भी हो चुकी हैं समान घटनाएं

BAREILLY:

BAREILLY: ठग अपने शातिर दिमाग का इस्तेमाल कर हर रोज एक नया कारनामा अंजाम दे रहे हैं। किसी न किसी को अपने जाल में फांसकर लूट ले रहे हैं। इस बार ठग का निशाना ज्वैलरी शॉप ओनर बने। भरोसे में लेकर ठगों ने ज्वैलरी शॉप ओनर्स को लाखों का चूना लगा दिया। इन घटनाओं से साबित होता है कि आपने जरा सी लापरवाही कि तो ठग आपको चूना लगा देंगे। इसलिए थोड़ा सावधानी जरूर बरतें।

बहन की टांग है टूटी

खेरुल्ला बड़ा बाजार निवासी सीमा अग्रवाल की जगतपुर में मैसर्स दुर्गा ज्वैलर्स के नाम से शॉप है। गत क्7 जुलाई को शॉप पर सलीम नाम का शख्स ज्वैलरी खरीदने के लिए पहुंचा। उसने बताया कि वह पड़ोस में वसीम कपड़ों वालों की दुकान के ऊपर किराए पर रहता है। बहन की होने और उसकी टांग टूटने का बहाना करके उसने ज्वैलरी दिखाने के लिए ले गया। फिर किसी दूसरे व्यक्ति को वसीम बताकर फोन से बात भी करा दी। वह ज्वैलरी लेकर वह वसीम की शॉप पर ही गया। ताकि शक न हो।

क्0 मिनट के अंदर आया वापस

सलीम क्0 मिनट बाद ही दुकान पर ज्वैलरी वापस लेकर आ गया। उसने सेम डिजाइन की वजनी ज्वैलरी मांगी। सीमा ने उसे फिर ज्वैलरी दे दी और वह फिर वापस लेकर आ गया और फिर ज्यादा वजनी ज्वैलरी की डिमांड की। ज्वैलरी शॉप पर नहीं थी इसलिए उन्होंने अपने बेटे ज्वैलरी लाने दूसरी जगह भेजा। लक्ष्य को आने में देर हुई तो सलीम वहीं ज्वैलरी लेकर चला गया पैसे बाद में आकर देने की बात कही।

फिर नहीं आया वापस

काफी देर वापस न आने पर सीमा और लक्ष्य को शक हुआ। वह तुरंत वसीम की दुकान पर गए और सलीम के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वहां कोई किराएदार नहीं रहता है। वसीम ने यह भी बताया कि वह शख्स उनकी दुकान पर कपड़े खरीदने के बहाने आया था। उसने बताया था कि उसकी बहन कुतुबखाना में है। वह कुछ देर में दुकान पर पहुंचकर कपड़े खरीदेगी लेकिन बाद में वह गायब हो गया। लक्ष्य अग्रवाल ने बताया कि ठग का रंग ब्लैक था। उसकी लंबाई करीब म् फुट के आसपास थी। उसने कुर्ता पैजामा पहना हुआ था। सीसीटीवी कैमरा न होने से उसकी कोई फोटो नहीं मिल पाई है। बता दें कि प्रेमनगर में भी ज्वैलर्स शॉप से ठगी करने वाले की कद-काठी सेम थी।

सेम डे मिलक में भी घटना

उसी दिन जगतपुर में ज्वैलर के अलावा क्7 जुलाई की शाम को ही बरेली के वमनपुरी निवासी सुनील कुमार की मिलक रामपुर स्थित रस्तोगी ज्वैलर शॉप पर भी ठगी हुई। यहां ठग ने ज्वैलर को पुराने के पुराने कस्टमर के बारे में बताकर कहा कि उन्होंने ज्वैलरी मंगाई है। जिस पर उन्होंने दे दी। लेकिन बाद में कस्टमर से बात की तो पता चला कि उसने ज्वैलरी मंगाई ही नहीं थी। इसकी शिकायत लेकर ज्वैलर एसपी क्राइम बरेली के ऑफिस पहुंचा था लेकिन मामला दूसरे जिला का होने के चलते उसे रामपुर या फिर आईजी आफिस में शिकायत करने के लिए भेज दिया गया।

प्रेमनगर में कर चुका ठगी

जगतपुर और मिलक की तरह ही ठग ने फ्क् मई को प्रेमनगर में राजीव वर्मा की ज्वैलरी शॉप में भी ठगी की। यहां पर ज्वैलर के पास किसी ने गंगाशील के डॉक्टर के नाम पर फोन कर कुछ सोने की चेन दिखाने के लिए मंगाई। ज्वैलर की शॉप से दो युवक चेन लेकर पहुंचे तो युवक ने हॉस्पिटल के गेट पर ही चेन लीं और फिर अंदर जाकर गायब हो गया। यहां पर उसकी सीसीटीवी में फोटो कैद हो गई थी लेकिन पुलिस उसे करीब दो महीने बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। किला में भी इसी तरह की ठगी की वारदात कुछ दिनों पहले हुई थी।

तलाश में जुटी पुलिस

बारादरी में ठगी करने वाले की तलाश में पुलिस लगी हुई है। ज्वैलर के नंबर पर उसने जिस नंबर से फोन किया था पुलिस उस नंबर की कॉल डिटेल निकाल रही है। मोबाइल नंबर मुरादाबाद की आईडी पर लिया गया है। उस नंबर की लास्ट लोकेशन मिलक में ही निकली थी। जिससे पुलिस को आशंका है कि बरेली में ठगी करने वाले ने मिलक में भी ठगी को अंजाम दिया है।

सीसीटीवी न होने से ठग की कोई फोटो नहीं मिल सकी है। उसके द्वारा काल किए गए मोबाइल नंबर को ट्रेस कर उसका पता लगाया जा रहा है।

असित श्रीवास्तव, सीओ सिटी थर्ड बरेली