>RANCHI (6 May) : खेलगांव ओपी क्षेत्र के मुरली पुल स्थित सरोजनी आइटीआइ के पास तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंद डाला। इस घटना में 35 वर्षीय पिता अरविंद कुमार सिंह और 10 वर्षीय राहुल कुमार सिंह की मौत हो गई। दोनों पिता-पुत्र आदर्श नगर के रहने वाले थे। मृतक अरविंद कुमार सिंह उषा मार्टिन में दैनिक वेतन में कार्यरत थे। घटना रविवार रात आठ बजे की है। दुर्घटना के बाद आसपास के ग्रामीण लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी कर दी। सूचना मिलने के बाद सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव, सदर इंस्पेक्टर दयानंद कुमार, खेलगांव ओपी प्रभारी मो तारिक मौके पर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं हुए। आक्रोशित लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शव को उठाने नहीं दिया। घंटों समझाने के बाद ग्रामीण न मानें, तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर आक्रोशित लोगों को खदेड़ दिया। रात दस बजे पुलिस ने सड़क जाम को मुक्त कराया। इसके बाद शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। इस मामले में ट्रेलर चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

::::::::::::::::::::::::::

लालगंज बाजार से सब्जी खरीद कर घर लौट रहे थे पिता-पुत्र

मृतक अरविंद के चचेरे भाई सुनील सिंह ने बताया कि रविवार की शाम पिता-पुत्र सब्जी की खरीदारी करने लालगंज बाजार गए हुए थे। रात 8 बजे सब्जी, मछली खरीदने के बाद घर लौट रहे थे। तभी सरोजनी आइटीआइ के पास पीछे से आ रही ट्रेलर ने पिता-पुत्र को चपेट में लेते हुए रौंद डाला। इस दौरान दोनों की मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद ट्रेलर चालक गाड़ी लेकर भागने लगा, जिसे पुलिस की मदद से आरा गेट के पास पकड़ लिया गया है। इधर, घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने दोनों तरफ सड़क को जाम कर दिया।

:::::::::::::::::::::::

पुलिस के साथ किया अभद्र व्यवहार, तो पुलिस ने की लाठीचार्ज

सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों को पुलिस की ओर से काफी समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन, कोई मानने को तैयार नहीं हुए। आक्रोशित ग्रामीण मौके पर मौजूद पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए धक्का-मुक्की करने लगे। पुलिस ने काफी देर तक बर्दास्त किया, इसके बावजूद ग्रामीण नहीं माने। इसके बाद पुलिस को मजबूरन लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा।

:::::::::::::::::::::::::

पिता-पुत्र नहीं पहने थे हेलमेट

सड़क दुर्घटना में मरे दोनों पिता-पुत्र ने हेलमेट नहीं पहना था। टै्रफिक पुलिस की ओर से हेलमेट पहनने को लेकर कई बार जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके बावजूद राजधानी वासी बिना हेलमेट गाड़ी चलाने को मजबूर है। बिना हेलमेट के कारण रविवार को दोनों पिता-पुत्र की सड़क दुर्घटना में मौत हुई है।