फैशन डिजाइन की जगह बन गईं एक्ट्रेस
कानपुर।
2 जून, 1987 में जन्मी सोनाक्षी सिन्हा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'दबंग' से सलमान खान के अपोजिट की थी। सोनाक्षी के पिता शत्रुघन सिन्हा और मां पूनम सिन्हा ने उनको कॉस्ट्यूम डिजाइनर बनने के लिए बढा़वा दिया। अपने करियर के शुरुआती दौर में सोनाक्षी ने बतौर फैशन डिनाइनर काम किया। इसके बाद उन्हे सलमान खान की फिल्म 'दबंग' ऑफर हुई। सोनाक्षी की पहली ही फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया और उनकी ये फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म के लिए सोनाक्षी सिन्हा को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद सोनाक्षी सिन्हा ने कई हिट फिल्में देकर बॉलीवुड में अपने अभिनय का सिक्का जमाया। इन फिल्मों में सोनाक्षी की 'आर राजकुमार', 'राउडी  राठौर', 'दबंग 2', 'हॉलीडे' और 'इत्तेफाक' शामिल हैं।


जब सोनाक्षी हुईं बॉडी शेमिंग का शिकार
फिल्मों में अक्सर अभिनेत्रियों को उनकी स्लिम बॉडी के लिए ही जाना जाता है। ऐसे में कोई एक्ट्रेस अगर थोडी़ सी भी इस पैमाने पर खरी नहीं उतर पाती तो उसे बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद सोनाक्षी को लोग हीरोइन की तरह एक्सेप्ट नहीं कर पा रहे थे। हालांकि बाद में सोनाक्षी ने हनी सिंह के एल्बम 'यार मेरा सुपरस्टार' में अपना ग्लैमरस अवतार दिखा कर फैंस को चौंका दिया था। सोनाक्षी को इस बदले हुए अंदाज में देख कर ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब मिला। इस पर सोनाक्षी ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि लोग हीरोइन में फिगर ढूंढते हैं, उसकी कला और अभिनय को नहीं देखते। सोनाक्षी बोलीं 'मैं कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार हुई पर मैं रुकी नहीं, मैं आगे बढी़ और आगे ही बढ़ते रहने में विश्वास रखती हूं।'

#SundaySunshine 📷 @rohanshrestha

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on Apr 8, 2018 at 3:35am PDT


इन दो फिल्मों में आने वाली हैं नजर
इन दिनों सलमान खान भले ही अपनी फिल्म भारत की शूटिंग में व्यस्त हैं पर 'दबंग 3' की शूटिंग भी कर रहे हैं। फिल्म को सलमान के भाई अरबाज खान निर्देशित कर रहे हैं जिसमें सोनाक्षी ही 'दबंग 2' की तरह इसमें भी सलमान की पत्नी के किरदार में नजर आएंगी। इससे पहले 2016 में सोनाक्षी ने एक वुमन सेंट्रिक फिल्म भी की थी जिसका नाम 'अकीरा' है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई पर दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। सोनाक्षी सिन्हा आखिरी बार 2017 में फिल्म 'इत्तेफाक' में नजर आई थीं। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा के साथ अक्षय खन्ना और सिद्धार्थ मल्होत्रा दिखे थे। ये फिल्म बिल्कुल अनप्रिडिक्टेबल थी जिसमें अंत तक कातिल का पता ही नहीं चल पाता है। फिलहाल सोनाक्षी की आने वाली फिल्मों में 'कलंक' भी शामिल है जो मल्टी स्टारर है। इसमें आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और आदित्य राय कपूर के साथ-साथ कई कलाकार नजर आएंगे।


'दबंग 3' से पहले इन पांच फिल्मों में सलमान खान दिखा चुके हैं पुलिस ऑफिसर का जलवा


आलिया और वरुण की फिल्म 'कलंक' के सेट पर दो सांपों ने मचाया बवाल, रुकी शूटिंग, जानें फिर क्या हुआ

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk