- जीपीओ से घंटा घर तक निकला रोड शो, उमड़े सपा कार्यकर्ता

- सोनाक्षी को देखने के लिए युवाओं और महिलाओं में रहा क्रेज

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: बॉलीवुड की 'दबंग गर्ल' सोनाक्षी सिन्हा ने शुक्रवार को अपनी मां पूनम सिन्हा के लिए राजधानी की जनता से वोट देने की अपील की। करीब डेढ़ घंटा देरी से शुरू हुए इस रोड शो में सपा सांसद डिंपल यादव अपनी बेटी टीना के साथ आई थीं। वहीं पूनम सिन्हा के नामांकन में मौजूद रहने वाले उनके पति एवं पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघन सिन्हा रोड शो में नदारद दिखे। हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क से चौक स्थित घंटा घर तक निकाले गये इस रोड शो में सोनाक्षी सिन्हा को देखने के लिए युवाओं और महिलाओं में खासा क्रेज रहा हालांकि रोड शो में उम्मीद के मुताबिक सपा नेता और कार्यकर्ता नहीं जुट सके। पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा, रविदास मेहरोत्रा, सपा नेता अनुराग भदौरिया, फाकिर सिद्दीकी, आनंद भदौरिया समेत कई नेता रोड शो में मौजूद रहे।

हाथ जोड़कर मांगे वोट
पूरे रोड शो के दौरान सोनाक्षी सिन्हा, पूनम सिन्हा और डिंपल यादव ने हाथ जोड़कर जनता से वोट मांगे। पारंपरिक वेशभूषा में आर्ई सोनाक्षी सिन्हा ने पूरे रोड शो में मुस्कराते हुए लोगों का अभिवादन किया। रास्ते में घरों पर लोग उनकी एक झलक पाने और सोनाक्षी को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करने के लिए छतों पर इंतजार करते रहे। सड़क पर सपा और बसपा के कार्यकर्ता नारे लगाते हुए साथ चल रहे थे। अमीनाबाद में सोनाक्षी ने माइक अपने हाथ में लेकर जैसे ही 'खामोश' कहा, सपा कार्यकर्ता और जोश में आकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद सोनाक्षी ने लखनऊ की जनता का इस तरह स्वागत करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि 'मैं यहां एक्ट्रेस नहीं, बेटी की हैसियत से आई हूं। मेरी मां मुझे सबसे ज्यादा प्यार करती हैं, दिन में दस बार फोन करके मेरा हाल लेती रहती हैं। जब से वे लखनऊ आई हैं, मुझे भूल गयी हैं। सोचिए, ये आपको कितना प्यार करती होंगी। मेरी मां बहुत मेहनत कर रही हैं। आप लोग उनको ढेर सारे वोट देकर जिता देना'।

छीना कांग्रेस का नारा
रोड शो के लिए अखिलेश ने खासतौर पर अपना रथ दिया था जिसकी छत पर सवार होकर सोनाक्षी ने राजधानी की सड़कों पर अपनी मां के लिए वोट देने की अपील की। कैसरबाग से रोड शो में थोड़ी भीड़ का इजाफा हुआ जिसका सिलसिला पुराने लखनऊ की सड़कों तक जारी रहा। रोड शो के दौरान सपा और बसपा के कार्यकर्ता अचानक कांग्रेस का दिया नारा लगाने लगे जिसे सुनकर सब हैरान रह गये। दरअसल सपा कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बीच किसी ने 'चौकीदार चोर है' नारा लगा दिया जिसके बाद काफी देर तक कार्यकर्ता इसको दोहराते रहे। साथ ही 'एक वोट घटने न पाए, एक वोट बंटने न पाए' और 'मायावती-अखिलेश मिलकर दे रहे संदेश, लहर छाई यूपी में' आदि गाने बजते रहे। देर शाम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूनम सिन्हा के समर्थन में पुराने लखनऊ में जनसभा को भी संबोधित किया।