एसपी क्राइम ने पुलिस लाइंस सभागार में पुलिसकर्मियों को दी ट्रेनिंग

ALLAHABAD: पुलिस लाइंस सभागार में बुधवार को एसपी क्राइम बृजेश मिश्र के नेतृत्व में ट्रेनिंग सेशन चला। इसमें यूनीसेफ, महिला सम्मान प्रकोष्ठ लखनऊ, एंटी ह्यूमन टै्रफिकिंग यूनिट, चाइल्ड लाइन के अधिकारी-कर्मचारी, जीआरपी, आरपीएफ के बाल कल्याण अधिकारी मौजूद रहे। एसपी क्राइम ने 'कैसे बच्चों से पेश आएं', 'छेड़छाड-धोखाधड़ी' और 'सोशल साइट्स पर कैसे बचें' आदि की जानकारी दी। प्रशिक्षण रविंद्र जादौन और रंजना गौड़ ने दिया।

हर पल चौकन्ना रहने का निर्देश

एसपी क्राइम बृजेश मिश्रा ने पुलिसकर्मियों को ग‌र्ल्स कालेजों के बाहर सादे कपड़ों में तैनात रहकर शोहदों पर नजर रखने, रेड कार्ड देने आदि का निर्देश दिया। शिकायत करने वाली छात्रा का नाम गोपनीय रखें और पब्लिक प्लेस पर छात्राओं से बात करने से बचें। उन्होंने बाल कल्याण अधिकारियों को बताया कि बच्चों से पूछताछ करते वक्त सादे कपड़ों में रहें, जिससे उनके अंदर पुलिस का खौफ न पैदा हो। कोई लावारिस बच्चा मिलता है तो उसे जिले में संचालित बाल कल्याण समिति को ही दें।

ग‌र्ल्स स्कूल कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉड और महिला पुलिस को लगाया गया है। उन्हें कार्रवाई के लिए खासतौर से प्रशिक्षित किया गया है।

बृजेश मिश्रा, एसपी क्राइम