- बीजेपी सरकार पर लगाया कानपुर का औद्योगिक ढांचा चौपट करने का आरोप, कहा, बीजेपी दोबारा आई तो नोटबंदी के बाद वोटबंदी होना तय

kanpur@inext.co.in
KANPUR : अपने प्रत्याशी के हवा बनाने पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने बीजेपी और पीएम मोदी को जमकर निशाने पर लिया। मोदी के गठबंधन को बार-बार महामिलावट बताने पर जवाबी हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा 38 पाटियों के साथ गठबंधन कर रखा है उसे क्या कहेंगे? हमारा गठबंधन गरीब, किसान और बेरोजगार का गठबंधन है। बंदी की मार झेल रहे टेनरी और लेदर कारोबार के सपोर्ट में अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में लेदर कारोबार पाकिस्तान और बांग्लादेश भेजा जा रहा है। प्रदेश और केंद्र सरकार कारोबारियों के साथ धोखा कर रही है। अगर यह सरकार फिर से आई तो नोटबंदी की तरह वोटबंदी होगी। लोकतंत्र को खत्म कर आपके सारे अधिकार छीन ि1लए जाएंगे।

कांग्रेस ने हमेशा ध्ाोखा दिया
करीब 1 घंटा देरी से पहुंचे अखिलेश यादव ने पहुंचते ही मंच संभाला और करीब 1 घंटा 3 मिनट के संबोधन में उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां एक हैं। बोले कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, नौकरी मिलेगी लेकिन सब कुछ तो छिन गया। क्या नोट बंदी से काला धन खत्म हो गया.? भ्रष्टाचार खत्म हुआ? देश में सिर्फ 1 परसेंट बड़े उद्योग घरानों के अच्छे दिन आए। एक-दो नहीं बल्कि 3600 से ज्यादा व्यापारी और उद्योगपति गरीबों का पैसा लेकर देश छोड़कर भाग चुके हैं। कांग्रेस पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा समाजवादी पार्टी को धोखा दिया है। उनका घमंड दोस्ती से बढ़कर था। इसलिए गठबंधन को किनारे कर दिया।

कूड़ा नहीं हटा तो सांसद हटा दिया
अखिलेश यादव ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में कूड़ा के नाम पर टैक्स वसूला जाता है। स्मार्ट सिटी का वादा किया था। जहां सांड सड़कों पर घूमते हैं, भाजपा के लिए स्मार्ट सिटी वही है। शहर से कूड़ा हटाने का वादा किया था, लेकिन वह नहीं हटा तो सांसद ही हटा दिया। एक और आदमी को सांसद बनाने लाए हैं लेकिन वो भी मेरे प्रत्याशी जितना नहीं दौड़ पाएंगे।

टोटी ढूंढ ली, अब चिलम भी ढूंढ लो
विपक्षियों ने मुझपर टोटी चुराने का आरोप लगाया। अधिकारी टोटी खोज कर भी ले आए। लेकिन एक बाबा का चिलम खो गया है। अधिकारी उसे भी ढूंढने का कष्ट करें। वह कहते हैं कि संविधान नहीं होता तो हम भैंस चरा रहे होते, लेकिन मैं पूछता हूं कि वह क्या कर रहे होते। भाजपा के लोग पहले आरएसएस और उसके बाद संविधान की शपथ लेते हैं। डायल-100 शुरू किया, लेकिन इसकी दुर्दशा कर दी गई। पहले पुलिस घटनास्थल पर 5 मिनट में पहुंचती थी, लेकिन अब न जाने क्या बीमारी लग गई है।

हमने कानपुर को ये दिया

-कानपुर वालों के लिए मेट्रो का शिलान्यास किया

-ट्रांस गंगा सिटी के लिए बैराज रोड बनवाकर दी

-कानपुर मेडिकल कॉलेज के लिए हमने पैसा दिया.्र

-पनकी पावर प्लांट में नई यूनिट लगाने का काम सपा ने किया।

-कानपुर जू में ट्वॉय ट्रेन हमने दी है।

-नवीन मार्केट का लुक चेंज कर घूमने लायक सपा ने बनाया।

-पार्किंग बनाने के लिए मुर्गा मार्केट वालों का धन्यवाद।

-ग्रीनपार्क में आईपीएल और इंटरनेशनल मैच कराए।

बीजेपी ने शहर का क्या दिया

- एक भी फ्लाईओवर शहर में बना हो तो बताओ

- मेट्रो का काम आगे नहीं बढ़ने दिया गया

- एक उद्योग नहीं लगा, ट्रांस गंगा सिटी का दुर्दशा कर दी

-डिफेंस कॉरिडोर कहां बन रहा है। तोप तक फट रही हैं।

ये घोषणाएं कर गए

- कानपुर में गोमती की तरह गंगा को साफ कर रिवर फ्रंट बनाएंगे।

-गरीब महिलाओं को 500 रुपए की जगह 3,000 रुपए पेंशन देंगे।

-शहीदों को 25 लाख की जगह 1 करोड़ रुपए देंगे।

--------------