अज्ञात हमलावरों पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

शनिवार की शाम मारी गई थी गोली

<अज्ञात हमलावरों पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

शनिवार की शाम मारी गई थी गोली

KUNDA: KUNDA: नवाबगंज थाना क्षेत्र के आलापुर निवासी सपा नेता रमाशंकर यादव की हत्या में पुलिस ने उनके भतीजे की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी यह पता नहीं चल सका है कि कातिल कौन थे और हत्या क्यों की गई।

शनिवार को मारी गई थी गोली

बतादें कि थाना क्षेत्र के आलापुर निवासी रमाशंकर यादव वर्ष ख्0क्ख् में के विधान सभा चुनाव में कुंडा से कांग्रेस के उम्मीदवार रह चुके थे। करीब छह माह पूर्व वह सपा में शामिल हुए थे। शनिवार की रात वह अपने घर में बनी बाउंड्री के अंदर परिसर में टहल रहे थे। इसी बीच दीवार के पीछे से हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी। फायर की आवाज सुनकर परिजन व आसपास के लोग दौड़े तो हमलावर भाग निकले। उधर सूचना मिलते ही नबावगंज, मानिकपुर, कुंडा, हथिगवां समेत अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह पश्चिमी मौके पर पहुंच गए।

अस्पताल में हुई मौत

इस बीच घायल नेता को परिजन इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद हालत खराब होने पर उन्हें इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। वहां पर इलाज के दौरान उनकी सांसें थम गई। हत्या के चलते गांव में तनाव व्याप्त हो गया। इसे देखते हुए भारी भरकम पुलिस बल व पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए। देर रात नेता के भतीजे कमलेश कुमार की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया। रविवार को पुलिस की मौजूदगी में उनके शव का दाह संस्कार कर दिया गया। इस बाबत थानाध्यक्ष नवाबगंज का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।