- नहीं थम रहा सपा में बगावत का सिलसिला

- अब तक तीन एमएलसी कर चुके हैं बगावत

- सपा के खेमे में भाजपा की सेंधमारी जारी

LUCKNOW :

समाजवादी पार्टी को उसके एक और एमएलसी ने झटका दिया है। सपा एमएलसी सरोजनी अग्रवाल ने शुक्रवार को पार्टी से बगावत कर एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया। जल्द ही वह भाजपा का दामन थाम सकती हैं। ध्यान रहे कि हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के राजधानी आगमन से पहले तीन एमएलसी ने इस्तीफा दे दिया था जिनमें से दो यशवंत सिंह और बुक्कल नवाब सपा के थे। बाद में दोनों ने भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

रीता और महेंद्र रहे साथ

शुक्रवार सुबह सरोजनी अग्रवाल ने विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के कक्ष में जाकर अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस दौरान राज्य सरकार के दो मंत्री डॉ। महेंद्र सिंह और डॉ। रीता बहुगुणा जोशी साथ थे। इससे संभावना जताई जा रही है कि वह जल्द ही भाजपा का हिस्सा बनने जा रही हैं। उनके साथ उनकी बेटी मोहिनी अग्रवाल भी मौजूद थीं, जो समाजवादी युवजन सभा की पदाधिकारी भी हैं। सपा से लगातार दो बाद एमएलसी रह चुकीं सरोजनी अग्रवाल ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि अब नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के बिना पार्टी में मन नहीं लग रहा है, उन्होंने ही मुझे दो बार एमएलसी बनवाया था। मुलायम सिंह के साथ पार्टी में जो हुआ, उससे मैं भी दुखी हूं। अगर मुलायम पहले की तरह पार्टी में मजबूत स्थिति में होते तो मैं कभी सपा न छोड़ती। मेरी राजनैतिक पारी भी खत्म हो रही है और अब नई पीढ़ी को आगे आना है। मेरी बेटी बीजेपी में जाना चाहती थी, जिसके बाद मैंने यह फैसला लिया।

एक सीट और बाकी

चार एमएलसी के इस्तीफा देने के बाद भी भाजपा को अभी एक और एमएलसी के इस्तीफे की दरकार है। सूत्रों की मानें तो सपा के ही एक एमएलसी भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और जल्द ही इस बाबत कोई अहम निर्णय ले सकते हैं। इसके बाद सीएम योगी और चार मंत्रियों के उच्च सदन में जाने की राह आसान हो जाएगी।