कैबिनेट मंत्री नंदी के करीबी को मिली जमानत

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मुख्यमंत्री योग आदित्य नाथ के एक मामले में सुनवाई के लिए विशेष कोर्ट एमपी एमएलए के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने आठ मार्च तिथि मुकर्रर की है। आरोप है कि योगी अपने समर्थकों के साथ वादिनी तलत अजीज व सपा समर्थकों पर गोली चलाई।

क्रास केस की पत्रावली तलब

इस मामले में शनिवार को कोर्ट में सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश ने आरोप के खारिज परिवार के खिलाफ दाखिल निगरानी में दोनों पक्षों द्वारा अदालत के पूर्व आदेश 14 नवम्बर व 16 फरवरी के पालन न किए जाने पर पुन: आदेश करते हुए सुनवाई तिथि आठ मार्च मुकर्रर किया है। कोर्ट ने अपने आदेश में योगी की तरफ से लिखवाई गई एफआईआर के क्रास केस की पत्रावली भी तलब करने का आदेश दिया है।

मायावती केस में वादी को नोटिस

दूसरे मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, सतीश चन्द्र मिश्र, नसीमउद्दीन सिद्दीकी व अन्य के विरूद्ध अरविंद पाण्डेय द्वारा दाखिल परिवार में वादी को पुन: नोटिस जारी कर पूछा है कि परिवाद को सुनवाई का अधिकार है या नहीं, यदि है तो वो अपना बयान दंड प्रक्रिया संहिता के तहत आठ मार्च को उपस्थित होकर दर्ज कराए।

इसी कोर्ट ने तीन मई 14 को थाना मुठ्ठीगंज में दर्ज दो मामले में जिसमें एक सांसद रेवती रमण सिंह के काफिले पर नंद गोपाल गुप्ता नंदी व उनके सैकड़ों समर्थकों ने डंडों से हमला कर घायल कर दिया था। कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम जमानत छह मार्च तक के लिए तथा दूसरे मामले जिसमें नंदी व अभिलाषा गुप्ता सहित हमला करने, सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ करने वाले पूर्व पार्षद निजामुद्दीन की जमानत अर्जी उनके अधिवक्ता एसए नसीम को सुनने के बाद स्वीकार कर ली है।