RANCHI : धनतेरस-दिवाली को लेकर मोबाइल बाजार भी गुलजार हो चला है। दुकानों व शोरूम में सभी कंपनियों के हर रेंज के व लेटेस्ट ब्रांड व मॉडल के मोबाइल फोन उपलब्ध हैं। खास बात है कि फेस्टिव सीजन के मद्देनजर इन मोबाइल पर ऑफर्स के साथ तरह-तरह के गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। खास बात है कि ऑनलाइन मार्केट की तरह ही ऑफलाइन भी मोबाइल फोन पर हर तरह की फैसिलिटी कस्टमर्स को मोबाइल खरीदारी पर दी जा रही है।

मोबाइल व‌र्ल्ड : एमआई के फोन और टीवी की डिमांड

मेन रोड स्थित टूरिस्ट कांप्लेक्स में मोबाइल व‌र्ल्ड के ओनर रवि खेमका ने बताया कि इस साल एमआई के फोन और स्मार्ट टीवी की अच्छी डिमांड है। यहां सैमसंग, ओप्पो, वीवो, मोटोरोला के हर रेंज का मोबाइल उपलब्ध है। अगर कोई कस्टमर्स महंगा मोबाइल भी लेता है तो उनको जीरो परसेंट लोन पर मोबाइल उपलब्ध कराया जा रहा है। ब्रांड लेने पर उनको अच्छा सा गिफ्ट भी दिया जा रहा है। ईएमआई पर भी मोबाइल उपलब्ध है। मोबाइल व‌र्ल्ड मे सैमसंग से लेकर आईफ ोन ,विवो, ओप्पो, जीयोनी, आसुस, गाुगल हर ब्रांड का फ ोन उपलब्ध है। साथ ही मोबाइल के लिए एसेसिरिज लगाना चाहते हैं तो यहां हर तरह का मोबाइल से जुड़ा हुआ एसेसीरिज उपलब्ध है।

कॉस्मिक मोबाइल : छह हजार से डेढ़ लाख तक के मोबाइल

हरिओम टावर स्थित कॉस्मिक मोबाइल के ओनर आनंद धानुका ने बताया कि इस दीपावली में एमआई फोन का सबसे अधिक डिमांड है। कम रेंज में अधिक फीचर के कारण यह लोगों का पसंद बन रहा है। आनंद धानुका ने बताया कि जिन लोगों के पास एक मुश्त पैसा मोबाइल खरीदने के लिए नही होता है उनके लिए ईएमआई सुविधा उपलब्ध है। जीरो परसेंट पर लोन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेरे शॉप पर छह हजार से लेकर डेढ लाख रूपए तक का फोन उपलब्ध है।

कृष्णा टेलीकॉम : मोबाइल पर लोन की भी है सुविधा

बरियातू हाउसिंग कॉलोनी स्थित कृष्णा टेलीकॉम के संदीप कुमार ने बताया कि दीपावली- धनतेरस को लेकर हर किस्म के मोबाइल फोन पर स्पेशल डिस्काउंट के साथ ही जीरो परसेंट इंट्रेस्ट पर फ ाइनांस की सुविधा दी जा रही है। कस्टमर्स के लिए हर रेंज के मोबाइल पर ईएमआई की फैसिलिटी अवेलेबल है। यहां हर कंपनी के हर रेंज व मॉडल का मोबाइल है। कस्टमर्स की पसंद का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।