- जिला पूर्ति विभाग द्वारा गठित की जाएगी स्पेशल टीम

- पिछले दिनों विभाग द्वारा पकड़े गए थे कालाबाजारी के 47 सिलेंडर्स

DEHRADUN: दून में रसोई गैस की कालाबाजारी रोकने को लेकर अब जिला पूर्ति विभाग ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। विभागीय स्तर पर इस काले धंधे को रोकने के लिए स्पेशल टीम बनाए जाने की बात कही गई है। पिछले दिनों विभाग द्वारा ब्7 गैस सिलेंडर्स पकड़े गए थे। इसके बाद विभाग ने रसोई गैस की कालाबाजारी पर लगाम लगाने को लेकर सख्त रवैया अख्तियार ि1कया है।

रसोई गैस का कॉमर्शियल यूज नहीं

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक घरेलू उपभोक्ता व रेस्टोरेंट उपभोक्ताओं को विभाग द्वारा अलग-अलग सिलेंडर उपलब्ध कराये जाते हैं। बावजूद इसके कई रेस्टोरेटों में घरेलू उपभोक्ताओं को दिए जाने वाले सिलेंडर प्रयोग में लाये जाने का मामलें सामने आ रहे हैं। इसके लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया जायेगा। यदि कोई भी अनियमितता पाई जाती है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गैस एजेंसियों को भी नोटिस जारी

रसोई गैस की कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए विभाग द्वारा जिले की छोटी-बड़ी भ्7 गैस एजेंसियों को नोटिस जारी किए गए हैं। इसके साथ ही कर्मचारियों का ड्रेस कोड भी लागू किये जाने की बात की गयी है।

----------------------

- रसोई गैस की कालाबाजारी पर सख्ती से रोक लगाने के लिए विभाग द्वारा गैस एजेंसियों को नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही विभाग द्वारा गैस की कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए विशेष टीम गठित की जा रही है। कोई भी अनियमितता पाई जाती है तो उस पर सख्ती से कार्रवाई होगी।

विपिन कुमार,डीएसओ