-स्टेशन पर तत्काल इलाज करने के लिए रेलवे ने डॉक्टर्स की टीम बनाई, टीम में डॉक्टर, फार्मासिस्ट व वार्ड ब्वाय स्टेशन पर 24 घंटे रहेंगे तैनात

kanpur@inext.co.inð

KANPUR। त्योहार में ट्रेनों में होने वाली पैसेंजर्स की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ए-1 क्लास के स्टेशनों पर रेलवे डॉक्टर की स्पेशल टीम तैनात की है। जो सफर के दौरान बीमार पड़ने वाले यात्रियों को बेहतर उपचार मुहैया कराएंगे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक त्योहार के दौरान ट्रेनों से उपचार मुहैया कराने के लिए कंट्रोल रूम में कई मैसेज आते है। इसको ध्यान में रखते हुए अब रेलवे ने स्टेशन पर त्योहारों के दौरान डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम को तैनात करने का आदेश सभी मंडल के डीआरएम को दिया है।

हर वक्त रिजर्व रखी जाएंगी एंबुलेंस

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर अब एक एंबुलेंस रिजर्व में हर वक्त रहेगी। अभी तक रेलवे अधिकारी बीमार पैसेंजर्स को 108 व 102 एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल तक पहुंचाते हैं। जिसकी वजह से कई बार मरीजों को देर से इलाज मिल पाता है। स्टेशन पर रेलवे की एंबुलेंस खड़ी रहने से बीमार पैसेंजर्स को समय पर अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा।

पांच सदस्यीय टीम को गठन

डीआरएम के आदेशानुसार दो डॉक्टर, एक फार्मासिस्ट व दो वार्ड ब्वाय की टीम बनाई गई है। जो 24 घंटे कानपुर सेंट्रल स्टेशन स्थित डिप्टी कामर्शियल आफिस के संपर्क में रहेगी। कंट्रोल से मैसेज आने पर डॉक्टरों की स्पेशल टीम मरीजों को रिसीव कर इलाज करेगी।

'' त्योहार के दौरान ट्रेनों में पैसेंजर्स की भीड़ बढ़ जाती है। टसफर के दौरान पैसेंजर्स के बीमार होने पर उनको समय पर उपचार मुहैया कराने के लिए यह फैसला लिया गया है। डॉक्टरों की स्पेशल टीम स्टेशनों पर हर वक्त मौजूद रहेगी।

गौरव कृष्ण बंसल, सीपीआरओ, एनसीआर