RANCHI: अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं, तो रेलवे स्पेशल पैकेज के साथ भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन लेकर आ रहा है। जहां एक टूर पैकेज लेकर आप पांच जगहों की सैर कर सकेंगे। इसमें लॉजिंग से लेकर फूडिंग और ट्रांसपोर्ट भी शामिल होगा। इतना ही नहीं, सफर पर जाने वाले पैसेंजर्स को घुमाने के लिए टूर मैनेजर भी होंगे। वहीं टूर पर जाने वाले पैसेंजर्स का इंश्योरेंस भी होगा। इस पूरे पैकेज के लिए आईआरसीटीसी ने महज 7560 रुपए चार्ज रखा है।

हावड़ा, व‌र्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, पटना से बोर्डिग

भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन हावड़ा से खुलकर कटरा तक जाएगी। इसके लिए पैसेंजर्स किसी भी जोन से बुकिंग करा सकते हैं। ऐसे में पैसेंजर्स हावड़ा, व‌र्द्धवान, दुर्गापुर, आसनसोल और पटना से बोर्डिग कर सकेंगे। 15 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक चलने वाले इस टूर में ट्रेन कई जगहों पर रुकेगी और लोगों को घुमाया जाएगा।

डोरमेट्री में ठहरने की व्यवस्था, वेज खाना

एक पैसेंजर के लिए भारत दर्शन में बुकिंग का चार्ज 7,560 रुपए रखा गया है। इसमें ठहरने की व्यवस्था डोरमेट्री में होगी। वहीं खाने में उन्हें वेज मील परोसा जाएगा। 7 रातें और 8 दिन के इस पैकेज में बस का सफर शामिल होगा। वहीं साथ में जाने वाला टूर मैनेजर सफर के दौरान पैसेंजर्स को गाइड करेगा। ग्रुप में बुकिंग कराने वाले पैसेंजर्स को आईआरसीटीसी स्पेशल ऑफर देगा।

इन जगहों की कर सकेंगे सैर

-वैष्णो देवी मंदिर

-कटरा

-बाघा बॉर्डर

-गोल्डन टेंपल

-जालियांवाला बाग

पैकेज में मिलेंगी सुविधाएं

-कनफर्म टिकट

-डोरमेट्री में ठहरने की व्यवस्था

-बस से होगा सफर

-खाने में मिलेगा वेज

-ट्रैवल इंश्योरेंस

-टूर मैनेजर होगा साथ

वर्जन

घूमने के लिए पैसेंजर्स कोई प्लान तो बनाते हैं, लेकिन टाइम और बजट के कारण उन्हें काफी दिक्कत होती है। ऐसे में हमारा यह पैकेज अफार्डेबल है। पूरे सफर के दौरान खाने-पीने और ठहरने की भी व्यवस्था रेलवे की ओर से होगी, ताकि किसी भी पैसेंजर को किसी तरह की परेशानी न हो।

योगेश, स्टेशन आफिसर, रांची, आईआरसीटीसी