क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: छठ को लेकर ट्रेन में भीड़ बढ़ गई है. पैसेंजर्स की संख्या अधिक होने के कारण ट्रेन में तिल रखने की जगह भी नहीं बची है. ऐसे में लोग किसी तरह अपने घर पहुंच रहे हैं. यही वजह है कि पैसेंजर्स की परेशानी को देखते हुए रांची डिवीजन से खुलने वाली ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाए जा रहे हैं. शुक्रवार को रांची से खुलने वाली मौर्या एक्सप्रेस और गरीब रथ में दो-दो एक्सट्रा कोच लगाए गए. वहीं शनिवार से चलने वाली छठ स्पेशल ट्रेन का रूट डायवर्ट किया गया है. ट्रेन मुरी, बरकाकाना, हजारीबाग टाउन, कोडरमा, गया जहानाबाद होते हुए पटना जाएगी. ट्रेन के खुलने का समय 23 बजकर 55 मिनट है.

स्पेशल ट्रेन में सीटें अवेलेबल

रांची से पटना के लिए एक ट्रिप छठ स्पेशल ट्रेन चलेगी. इस ट्रेन में थर्ड एसी के 10 और सेकेंड एसी के 3 कोच हैं. पैसेंजर्स आज भी इस ट्रेन का टिकट ले सकते हैं. जहां थर्ड एसी में 97 सीटें खाली हैं. वहीं सेकेंड एसी में 50 सीट अवेलेबल है.

...

स्पेशल ट्रेन स्टेटस

97 सीट थर्ड एसी

50 सीट सेकेंड एसी

इन ट्रेनों में 12 नवंबर को है सीट

18624 हटिया-पटना एक्सप्रेस : 12 नवंबर 322 अवेलेबल

18622 हटिया-पटना : 12 नवंबर आरएसी

12366 रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस : 12 नवंबर 879 अवेलेबल

वर्जन

पैसेंजर्स की भीड़ को देखते हुए ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाए जा रहे हैं. शुक्रवार को दो ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाए गए हैं. स्पेशल ट्रेन चलाई गई है इसलिए जरूरत पड़ेगी तो कोच लगाए जाएंगे. स्पेशल ट्रेन का रूट बदला है. आज भी टिकट की बुकिंग करा सकते हैं.

नीरज कुमार, सीनियर, डीओएम, रांची डिवीजन