BHU के SS एसएस हॉस्पिटल में स्पेशल वॉर्ड के एक्सटेंशन की कवायद शुरू, नई बिल्डिंग में बनेंगे 100 कमरे

--HRD मिनिस्ट्री को भेजा गया प्रपोजल, मंजूरी मिलते ही काम हो जायेगा शुरू

VARANASI: बीएचयू का एसएस हॉस्पिटल पूर्वाचल के साथ आसपास के लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। पूरे साल हजारों की संख्या में दर्द से कराहते हुए लोगों को यहां राहत नसीब होती है। हॉस्पिटल की ओर से पेशेंट्स को बेहतर फैसिलिटीज अवेलेबल कराने का लगातार प्रयास किया जाता है। इसी दिशा में हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने अब एक और कदम बढ़ाया है। जी हां, एसएस हॉस्पिटल के स्पेशल वॉर्ड में रूम्स की संख्या बढ़ाये जाने की कवायद शुरू की गयी है। इसका प्रपोजल भी बीएचयू की ओर से एचआरडी मिनिस्ट्री को भेज दिया गया है। मंजूरी मिलते ही योजना को अमली जामा पहनाने की कवायद शुरू कर दी जायेगी।

जगह फाइनल

नये स्पेशल वॉर्ड के लिए ग‌र्ल्स हॉस्टल के सामने की खाली जमीन का चयन किया गया है। आईएमएस के डायरेक्टर प्रो। आरजी सिंह ने बताया कि स्पेशल वॉर्ड के एक्सटेंशन के तहत यहां दस मंजिला बिल्डिंग बनाने की प्लैनिंग है। जहां क्00 बेड्स का स्पेशल वॉर्ड के कमरे बनाये जायेंगे। इसके अलावा यहां लेडीज के लिए क्00 बेड्स का भी वॉर्ड बनाया जायेगा। कुछ दूसरे डिपार्टमेंट्स को भी यहां शिफ्ट किया जायेगा।

तब ऑन डिमांड स्पेशल वॉर्ड

दूर हो जायेगी स्पेशल की किल्लत

प्रेजेंट में हॉस्पिटल के स्पेशल वॉर्ड में ब्भ् रूम्स हैं। डीलक्स, एसी और नॉन एसी कैटेगरी के इन कमरों के लिए हमेशा लाइन लगी रहती है। डिपार्टमेंट वाइज डॉक्टर्स को ये कमरे एलॉट हैं। जहां वह अपने पेशेंट्स को एडमिट करते हैं। स्पेशल वॉर्ड के लिए हमेशा लंबी वेटिंग लिस्ट रहती है। अब स्पेशल वॉर्ड के एक्सटेंशन की योजना से यह किल्लत दूर हो जायेगी। पेशेंट्स को ऑन डिमांड स्पेशल वॉर्ड उपलब्ध होगा।