चेन्नई (आईएएनएस)। चेन्नई में पानी को लेकर हो रही किल्लत को कम करने के लिए तमिलनाडु सरकार ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। तमिलनाडु के वेल्लोर जिले से शुक्रवार को पानी लेकर जा रही 50 बोगियों वाली विशेष ट्रेन के संबंध में दक्षिणी रेलवे अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक बोगी में 50,000 लीटर पानी ले जाने की क्षमता है। ट्रेन को सुबह जोलारपेट्टई स्टेशन से रवाना किया गया है। यह दोपहर तक चेन्नई पहुंचेगी।

प्रतिदिन 10 मिलियन लीटर पानी पहुंचाने का लक्ष्य
विल्लीवाक्कम स्टेशन पर पानी उतारने की शुुरुआत होने पर राज्य के मंत्री उपस्थित रह सकते हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने राज्य सरकार की योजनाओं की घोषणा की थी। इसमें चेन्नई की जरूरतों को पूरा करने के लिए जोलारपेट्टई से रेल द्वारा प्रतिदिन 10 मिलियन लीटर पानी पहुंचाने का लक्ष्य भी शामिल है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इसके लिए करीब 65 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है।
केंद्रीय टीम ने परखी शहर के जल संकट की हालत, 170 तालाबों का खुदाई कार्य जारी
Success Story: सेव वॉटर संग आपका वॉश रूम भी बोलेगा 'फ्लश मी नॉट'
चेन्नई में इन दिनों लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे
वर्तमान में चेन्नई महानगर जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (चेन्नई मेट्रो जल) राज्य की राजधानी में लगभग 525 मिलियन लीटर प्रति दिन (MLD) आपूर्ति कर रहा है। जोलारपेट्टाई से भेजा गया पानी मौजूदा आपूर्ति को बढ़ाएगा। बता दें कि इन दिनों चेन्नई में लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे। चेन्नई में पानी की आपूर्ति करने वाले  पूंदी, चेम्बरंबक्कम, चोलावरम और रेड हिल्स स्थित जलाशय सूखने से यहां पानी को लेकर हाहाकार मचा है।

National News inextlive from India News Desk