छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मनोहरपुर साइ¨डग से जराइकेला तक लागभग 11 किमी नवनिर्मित तीसरी रेल लाइन पर शनिवार को स्पीड ट्रायल में 120 किमी की रफ्तार से को¨चग ट्रेन दौड़ाई गई। दक्षिण पूर्व रेलवे के सीआरएस प्रमोद कुमार आचार्य ने अपने अधिकारियों के साथ स्पीड ट्रायल का जायजा लिया। सीआरएस व अधिकारियों की टीम शनिवार को दोपहर 1:55 बजे जराइकेला स्टेशन पहुंचे। उन्होंने नवनिर्मित थर्ड लाइन का जायजा लिया। उसके बाद वापस निरीक्षण करते हुए मनोहरपुर साइ¨डग तक गए। बाद में वे भालुलता गए। वंहा भी निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद वे चक्रधरपुर के लिए रवाना हो गए।

54 करोड़ की लागत

ज्ञात हो कि मनोहरपुर साइ¨डग से जराइकेला तक थर्ड लाइन का निर्माण कार्य लागभग 54 करोड़ रुपये की लागत से अक्टूबर 2015 को शुरू हुआ था। स्पीड ट्रायल के मौके पर सीकेपी रेल मंडल के डीआरएम छत्रसाल सिंह, वरीय वाणिज्य प्रबंधक भास्कर, आरपीएफ के सहायक कमांडेंट शमसुल आरफीन, रवि पांडेय के अलावा अन्य अधिकारी आदि उपस्थित थे।

बिलासपुर -पटना एक्सप्रेस में लगा एसी कोच

रेलवे ने ट्रेन नंबर 22843 व 22844 बिलासपुर पटना सप्ताहिक एक्सप्रेस में एक एसी टू कम एसी थ्री टीयर कोच लगाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन में यह सुविधा 27 व 28 जुलाई से प्रारंभ हो रही है। जानकारी के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए और डिमांड पर रेलवे एक एसी कोच के आधे में एसी टू की सुविधा और आधे में एसी थ्री की सुविधा यात्रियों को दे रही है। ज्ञात हो कि ट्रेन नंबर 22843 बिलासपुर पटना सप्ताहिक एक्सप्रेस चक्रधरपुर स्टेशन में शनिवार की रात 02:23 बजे पहुंचती है। जबकि ट्रेन नंबर 22844 पटना बिलासपुर सप्ताहिक एक्सप्रेस चक्रधरपुर स्टेशन रविवार की सुबह 10:35 बजे पहुंचती है।