-सरेंडर करने की फिराक में दरोगा, वकील के एसी चैम्बर में रूका था

-एक चूक से सरेंडर करने के अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया दरोगा

KANPUR :

ईशा का खौफनाक कत्ल करने वाले जल्लाद दरोगा ज्ञानेंद्र सिंह ने एक बार फिर पुलिस को गच्चा दे दिया। पुलिस ने उसको पकड़ने के लिए गुरुवार की सुबह जाल बिछाया, लेकिन वो पुलिस से एक कदम आगे निकला। वो पुलिस से बचने के लिए बुधवार रात को ही कचहरी पहुंच गया। उसने पूरी रात कचहरी में ही गुजारी। हालांकि अपनी एक चूक की वजह से वो भी सरेंडर करने के मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया। जिसके बाद उसे भी कचहरी से बैरंग लौटना पड़ा।

वकील के एसी चैम्बर में गुजारी रात

दरोगा ज्ञानेंद्र की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। पुलिस उसको पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही है, लेकिन वो पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा है। बल्कि उसने बुधवार को कचहरी में जाकर कोर्ट में सरेंडर अर्जी दाखिल कर पुलिस को दोबारा चुनौती दे दी। उसने पुलिस से बचने के लिए पहले ही प्लानिंग कर ली थी। जिसके तहत वो कचहरी के बाहर ही नहीं निकला। उसने पूरी रात कचहरी में गुजार दी। वो एक वकील के एसी चैम्बर में रुका था। जिससे पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई।

और दरोगा को एक चूक भारी पड़ी

दरोगा ज्ञानेंद्र बेहद शातिर है। उसने सरेंडर करने की पूरी प्लानिंग की थी। वो पुलिस को चकमा देकर अपनी प्लानिंग में कामयाब भी हो जाता, लेकिन उसे एक चूक भारी पड़ गई। उसकी सरेंडर पेपर्स में वकालतनामा तो था, लेकिन उसमें वकील का नाम और हस्ताक्षर नहीं थे। जिससे कोर्ट ने उसकी सरेंडर अर्जी पर कॉल फॉर रिपोर्ट नहीं मंगवाई। नियम के मुताबिक थाने से कॉल फॉर रिपोर्ट में नाम होने पर ही कोर्ट आरोपी को सरेंडर करने की इजाजत देती है, लेकिन दरोगा के मामले में थाने से कॉल फॉर रिपोर्ट नहीं आई। जिससे वो सरेंडर करने के मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया।

पुलिस को गच्चा देने के लिए शाम को निकला

हत्यारोपी ज्ञानेंद्र को पकड़ने के लिए पुलिस कचहरी के हर गेट पर मुस्तैद थी, लेकिन उसके पहले से ही कचहरी के अन्दर होने से पुलिस कुछ नहीं कर पाई। पुलिस कोर्ट में लंच के बाद तक उसका इंतजार करती रही। इधर, एक ऑफिसर कोर्ट के बाहर भी मौजूद था, लेकिन कॉल फॉर रिपोर्ट न आने से ज्ञानेंद्र सरेंडर नहीं कर पाया। इसके बाद वो कचहरी में ही रुका रहा, ताकि पुलिस हट जाए। वो शाम को कचहरी बन्द होने के बाद वहां से निकला। सोर्सेज के मुताबिक अब वो शनिवार को सरेंडर करने के लिए कचहरी पहुंचेगा।