20 मार्च को गंगा में मोटरबोट से पहुंचेंगी बनारस, बाबा दर्शन समेत विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगी शिरकत

एसपीजी और अनुभवी दक्ष पायलट की निगरानी में रहेंगी प्रियंका गांधी

 

varanasi@inext.co.in

VARANASI : कांग्रेस की स्टार प्रचारक एवं राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के आगमन को लेकर एसपीजी जवानों ने सड़क, मंदिर से लेकर गंगा घाट का निरीक्षण किया. इसके अलावा पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम को लेकर चर्चा की. उधर, जिला प्रशासन ने प्रियंका गांधी के कार्यक्रम को शर्तो के साथ अनुमति दी. गंगा में सभी मूवमेंट अनुभवी दक्ष पायलट की निगरानी में होगा.

 

शर्तो के साथ दौरे को दी अनुमति

कांग्रेस महासचिव व उप्र पूर्वी जोन की प्रभारी प्रियंका गांधी 20 मार्च को बनारस आ रही हैं. जिले की सीमा में गंगा यात्रा, भ्रमण समेत आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन ने रविवार को अनुमति दे दी है. हालांकि अनुमति में कई शर्ते भी लगाई गई हैं जिसके तहत गंगा में सभी मूवमेंट अनुभवी दक्ष पायलट की निगरानी की जाएगी. इसके लिए वीआइपी स्टीमर के आगे पायलट चलेगा. सुरक्षा व्यवस्था और सुरक्षा मानकों का अनुपालन करने की जिम्मेदारी एसपीजी को सौंपी गई है. चेताया कि यदि आचार संहिता के उल्लंघन की संभावना की स्थिति में अनुमति वापस ले ली जाएगी. पार्किंग व वाहनों की सुरक्षा आयोजक स्तर से किया जाएगा. बैरिकेडिंग व्यवस्था भी आयोजक ही करेगा.


एसपीजी ने तैयार किया ब्लू प्रिंट

प्रियंका गांधी के बनारस आगमन को लेकर रविवार को एसपीजी के अधिकारियों ने उन स्थलों का निरीक्षण किया, जहां कांग्रेस महासचिव को जाना है. दशाश्वमेध घाट पर जल पुलिस थाना परिसर में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें कांग्रेस पदाधिकारी भी शामिल थे. एसपीजी के अधिकारी अस्सी घाट, शूलटंकेश्वर मंदिर, कांग्रेस कार्यालय भी पहुंचे और हर स्तर पर मौके को परखा.