- एक अक्तूबर से शुरू होगी दिल्ली, कोलकाता व गुवाहाटी के लिए उड़ान

- जेट एयरवेज की टीम ने किया एयरपोर्ट अधिकारियों के साथ बैठक

- रन-वे, स्टेशन लोकेशन और अन्य संसाधनों को देखने के बाद संतुष्ट हुई टीम

GORAKHPUR: दिल्ली, कोलकाता और गुवाहाटी तक उड़ान एक अक्तूबर से शुरू हो जाएगी. सोमवार को गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंची स्पाइस जेट एयरलाइंस की टीम ने इसके लिए हरी झंडी दे दी. स्पाइस की चार सदस्यीय टीम ने गोरखपुर एयरपोर्ट का रन-वे, स्टेशन लोकेशन, सुरक्षा और अन्य संशाधनों को देखा. सबकुछ देखने के बाद टीम सतुंष्ट दिखी और उड़ान के लिए सहमति दे दी. एयरलाइंस जल्द ही यहां अपना स्टेशन बनाना शुरू कर देगी. स्टेशन बनते ही टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी.

तीन शहरों के लिए हरी झंडी

72 सीटर स्पाइस की क्यू-400 फ्लाइट दिल्ली के साथ ही कोलकाता और गुवाहाटी तक उड़ान भरेगी. स्पाइस जेट प्रबंधन ने अपनी सेवाओं को शुरू करने के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक भविष्य में यह फ्लाइट काठमांडू के लिए भी उड़ान भरेगी.

आसान हुआ सफर

दिल्ली के साथ ही कोलकाता और गुवाहाटी तक के लिए विमान सेवा शुरू होने से वैसे तो सभी वर्गो को लाभ होगा, लेकिन इसका सर्वाधिक लाभ चिकित्सकों, इंजीनियरों और व्यापारियों को होगा. व्यापार की दृष्टि से कोलकाता का काफी महत्व है. ऐसे में फ्लाइट शुरू होने से काफी लाभ होगा.

रोज हाेगी उड़ान

इस सेवा की एक और खूबी यह है कि फ्लाइट रोजाना उड़ान भरेगी. इसके शुरू हो जाने से पैसेंजर्स के पास दिल्ली के लिए दो विमान का विकल्प रहेगा. वहीं, दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक इसके शुरू होते ही अन्य कई एयवजेज कंपनियां भी गोरखपुर से उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही हैं.

टाइट टेबल

गोरखपुर से दिल्ली ---सुबह 11:50 बजे

दिल्ल्ी से गोरखपुर ---दोपहर 2.15 बजे

गोरखपुर से कोलकाता ---शाम 4.15 बजे

कोलकाता से गुवाहाटी ---शाम 6.20 बजे