स्‍पाइसजेट के प्रवक्‍ता ने की पुष्‍िट
कल शाम स्‍पाइसजेट का दिल्‍ली सूरत दिल्‍ली विमान सूरत एयपोर्ट पर पहुंचा. इसके बाद इसमें दिल्‍ली जाने वाले 170 यात्री सवार हो गए. करीब 7 बजे प्‍लेन टेकऑफ के लिए कुछ मीटर पर ही चला था. त्‍ाभी अचानक से रन वे पर विमान से एक आवारा जानवर टकरा गया. सूत्रों के मुताबिक विमान से टकराने वाला जानवर भैंस थी. हालांकि उस समय पायलट्स ने तुरंत प्‍लेन को वहीं पर रोक दिया और विमान में होने वाली क्षति का जायजा लेने के लिए उसे पार्किंग एरिया में ले गए. सूत्रों के मुताबिक स्‍पाइसजेट के प्रवक्‍ता ने इस बात की पुष्‍िट की है कि पायलट्स की सक्रियता से विमान हादसा टल गया और उसमें सवार सभी क्रू मेंबर व 170 यात्री सकुशल बच गए.

जानवर को लेकर एयरपोर्ट अथॉरटीज में बना है मतभेद
एयपोर्ट पर हादसा तो नहीं हुआ लेकिन इसके पीछे कई सारे सवाल उठ रहें हैं. जिसे लेकर एयपोर्ट अथॉरिटीज के बीच में मतभेद हो रहा हैं क्‍योंकि बोइंग एयरक्राफ्ट को काफी नुकसान पहुंचा है. सूत्रों के मुताबिक विमान से टकराने वाला आवारा जानवर भैंस ही थी इस बात को एयपोर्ट अथॉरिटी अभी पूरी तरह मानने को तैयार नहीं है. जबकि वहां पर मौजूद लोगों का कहना है कि प्‍लेन से रनवे पर भैंस ही टकराई है.

एयपोर्ट पर इससे पहले भी रनवे पर आ चुके हैं पशु

सूरत एयपोर्ट पर रनवे पर आवारा पशु आ जाने की बात कोई नई नहीं है. इसके पहले भी यहां पर ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक करीब एक साल पहले भी विमान लैंडिंग के दौरान यहां पर एक आवारा जानवर घुस आया था जिसे तुरंत वहां से हटाया गया था.

मामले की हो रही है जांच, दो दिन में आ जाएगी रिपोर्ट

रनवे के समय आवारा जानवर के टकरा जाने से एयरपोर्ट की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर सवालिया निशान लग रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया को इस एयरपोर्ट के सुरक्षा इंतजामों की गंभीरता से जांच करनी चाहिए, क्‍योंकि एयरपोर्ट एरिया के अंदर रनवे के करीब आवारा जानवरों के घुसने की घटनाएं क्‍यों हो रही हैं. इस संबंध में एयपोर्ट के डायरेक्‍टर डॉक्‍टर एस.डी.शर्मा का कहना है कि घटना की जांच शुरू हो गई है. दो दिन के अंदर पूरी जांच रिपोर्ट आ जाएगी.

National News inextlive from India News Desk