लखनऊ (आईएएनएस)। हाल ही में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आैर प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइस जेट के बीच यहां पांच नए हवार्इ मार्ग तैयार करने की डील हुर्इ थी। यह डील आज पूरी हो गर्इ है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर स्पाइस जेट की वाराणसी, कानपुर व गोरखपुर से 5 नई उड़ानों का शुभारम्भ किया।

उत्तर प्रदेश के पांच नए हवार्इ मार्गों का शुभारंभ

वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंजूरी के बाद उड़ानें शुरू हो जाएंगी। पांच नए हवार्इ मार्गों में वाराणसी-कोलकाता, वाराणसी-बेंगलुरू, कानपुर-मुंबई, कानपुर-बेंगलुरू और गोरखपुर-बेंगलुरू हैं। सीएम ने स्पाइस जेट को धन्यवाद बोलते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के 'उड़ान' कार्यक्रम के तहत यह एक बड़ी उपलब्धि है।

यूपी को मिली पांच नए हवार्इ मार्गों की सौगात,इन शहरों के लिए भर सकेंगे सीधी उड़ान

छोटे-छोटे शहर को हवार्इ कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे
इससे अब छोटे-छोटे शहरों को हवार्इ कनेक्टिविटी से तेजी से जोड़ा जा सकेगा। नए हवार्इ मार्गों के संचालन से बेहतर सुविधाआें के साथ इन क्षेत्रों का विकास आसानी से हो सकेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरान यह भी कहा कि अभी तक यूपी में अभी तक केवल तीन हवार्इ अड्डे थे लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ गर्इ है।

पहले केवल तीन हवार्इ अड्डे थे लेकिन अब बढ़ गए
अब प्रदेश में पांच हवार्इ अड्डे हो गए हैं। साथ ही यह भी कहा कि बहुत जल्द बरेली में भी हवार्इ सेवा शुरू होगी। इसके अलावा आजमगढ़, श्रवस्ती, कुशीनगर और मुरादाबाद में भी हवाई सेवाएं प्रदान करने की योजना पर काम हो रहा है। इस दौरान सीएम ने यह भी कहा है कि उनके शासन में ही राज्य में हवार्इ मार्गों में वृद्धि हुई है।

अमीरात एयरलाइन्स की फ्लाइट में एक साथ बीमार पड़े 19 यात्रियों में से 11 को फ्लू

इंडिगो दे रहा 10 लाख सीटों पर सस्ती यात्रा का तोहफा, 999 रुपये से होगी शुरुआत

National News inextlive from India News Desk