-प्रदेश भर आए 2291 धावकों ने मैराथन व क्रास कंट्री रेस के लिए दर्ज करायी इंट्री

-30 वीं इंदिरा मैराथन के लिए मध्यम गति से चल रहा रोड मरम्मति का कार्य

ALLAHABAD: अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। क्9 नवम्बर को होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए अब तक दो हजार से अधिक धावकों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। हैरानी की बात यह है कि जहां एक तरफ स्टेडियम अथॉरिटी अपने काम को समय से अंजाम देने में जुटा है वहीं दूसरी ओर निर्धारित रूट के मरम्मत का कार्य गति बेहद धीमी है।

अब तक कितनों ने करायी इंट्री

अब तक सात सौ से अधिक धावकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें सिटी के अलावा कई अन्य जिले के धावक भी शामिल हैं। पहले दिन फ्भ्0, दूसरे दिन ख्भ्0, तीसरे दिन क्भ्0 से अधिक धावको ने दौड़ में शामिल होने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया। वहीं थर्सडे को रजिस्ट्रेशन की संख्या बढ़कर ख्ख्9क् तक पहुंच गई। इसमें मैराथन और क्रास कंट्री के धावक शामिल हैं।

रूट की स्थिति खराब

फ्0 वीं इंदिरा मैराथन दौड़ अपने निर्धारित रूट से शुरू होगी। दौड़ आनंद भवन स्थित गेट से तथा समापन स्टेडियम मैदान पर होता रहा है। कुछ दिनों पहले ही स्टेडियम अथॅारिटी द्वारा पूरे रूट का मुआयना कर, ऐसी जगहों को चिंहित किया गया था, जहां रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है। इसके बाद ऑथरिटी के अधिकारियों ने एक लिखित पत्र पीडब्लूडी व नगर निगम को देकर इसे क्भ् नवम्बर तक दुरुस्त कराने को कहा था। लेकिन पीडब्लूडी ने अपना कार्य लगभग पूरा कर लिया है वहीं नगर निगम अभी तक काम को शुरू भी नहीं कर सका है। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि अगर रूट की सड़कों को टाइम पर दुरुस्त नहीं किया गया तो इसका खमियाजा धावकों को चोटहिल होकर उठाना पड़ सकता है।

इंदिरा मैराथन की तैयारी जोरों से चल रही है। जो रूट क्षतिग्रस्त थे उनको चिंहित कर संबंधित डिपार्टमेंट को मरम्मत के लिए लेटर दिया गया था, मगर उनमें से पीडब्लूडी ने अपना काम लगभग पूरा कर लिया है मगर नगर निगम काफी स्लो गति से चल रहा है। जिसके लिए उन्हें एक बार रिमाइंडर कराया जाएगा।

विजय कुमार आरएसओ