- आल इंडिया विमेन हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल मैच होगा इन दोनों टीमों के बीच

- सेमीफाइनल में ग्वालियर और साई भोपाल को मिली हार

VARANASI : आल इंडिया विमेन हॉकी टूर्नामेंट में चैम्पियन के खिताब के लिए यूपी इलेवन और सोनीपत में टक्कर होगी। मंगलवार को दोनों टीमों ने सेमीफाइनल के अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। सिगरा स्टेडियम में खेले गये पहले सेमीफाइनल में सोनीपत इलेवन हरियाणा ने ग्वालियर को हराया। इस रोमांचक मैच में हार-जीत का डिसीजन टाई ब्रेकर से हुआ। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में यूपी ने साई भेलूपुर को फ्-क् से हराकर फाइनल में जगह पक्की की।

टाई ब्रेकर से हुआ फैसला

पहले सेमीफाइनल में सोनीपत इलेवन और एमपी एकेडमी ग्वालियर के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। खेल के ख्0वें मिनट में ज्योति गुप्ता ने गोलकर सोनीपत को क्-0 की बढ़त दिलायी। दस मिनट बाद प्रीतम ने गोल कर स्कोर को ख्-0 कर दिया। दो गोल से पीछे होने के बावजूद भी एमपी अकादमी ग्वालियर की टीम ने हिम्मत नहीं खोई। खेल के भ्फ्वें मिनट में एमपी एकेडमी की शिवानी सिंह ने गोल कर स्कोर क्-ख् कर दिया। वहीं एक मिनट बाद ही शिवानी सिंह के गोल से स्कोर ख्-ख् हो गया। खेल के भ्म्वें मिनट में विनीता ने गोल कर एमपी अकादमी को फ्-ख् की बढ़त दिला दी। एक मिनट बाद सोनीपत इलेवन की देविका सेन ने गोल कर स्कोर फ्-फ् से फिर बराबर कर दिया। निर्धारित समय तक यही स्कोर रहने पर रिजल्ट के लिए पेनाल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया। इसमें सोनीपत इलेवन की टीम विजयी रही। शूट आउट में सोनीपत की ओर से निक्की और वंदना ने गोल किया। जबकि एमपी अकादमी की ओर से सुमन देवी ने गोल किया।

आसानी से हासिल की जीत

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में यूपी इलेवन ने साई भोपाल के खिलाफ आसानी से जीत हासिल की। खेल के क्क्वें मिनट में यूपी की कोमल ने गोल कर स्कोर क्-0 कर दिया। खेल के ख्भ्वें मिनट में सोनम ने गोल कर स्कोर ख्-0 कर दिया। खेल के ब्ब्वें मिनट में प्रीति सिंह ने गोल कर स्कोर फ्-0 कर दिया। मैच में वापसी के लिए साई भोपाल लगातार अटैक करता रहा। खेल के म्0वें मिनट में उसे मौका मिला। टीम की सिद्धी सिंह के गोल से स्कोर अंतर कम करने का मौका मिला। आखिरकार, फाइनल स्कोर फ्-क् रहा।