JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) स्पो‌र्ट्स कमेटी की बैठक बुधवार को प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में हुई। इसमें टाटा स्टील के स्पो‌र्ट्स हेड आशीष कुमार, सीनियर मैनेजर हसन इमाम मल्लिक उपस्थित थे। बैठक में विश्वविद्यालय के खेल प्रभारी डॉ। मनमथ सिंह ने विगत वर्ष कोल्हान यूनिवर्सिटी के विविध खेल गतिविधियों में प्राप्त उपलब्धियों के संबंध में सदस्यों को जानकारी दी गई। टाटा स्टील के स्पो‌र्ट्स हेड आशीष कुमार ने कोल्हान विवि के समक्ष स्पो‌र्ट्स मैनेजमेंट इन यूजी का कोर्स शुरू करने का प्रस्ताव दिया। उन्होंने बताया कि इस प्रकार का कोई कोर्स पूरे झारखंड में नहीं है। खेल के लिए इस पाठ्यक्रम का विशेष महत्व है। कुलपति ने इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार किया तथा तत्काल एक समिति के गठन की घोषणा की। पूरी समिति का गठन एक सप्ताह के अंदर करने का निर्देश दिया।

प्रस्ताव देने को कहा

खेल प्रभारी को इस संबंध में प्रस्ताव देने को कहा गया है। इसके लिए अन्य विश्वविद्यालयों में चल रहे कोर्स का अध्ययन करने को कहा गया। बैठक में टाटा स्टील और कोल्हान विवि के बीच होने वाले एमओयू पर चर्चा की गई। बताया गया कि एमओयू के प्रपत्र तैयार किया गया है। इसे टाटा स्टील को भेजा जाएगा।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में वित्त पदाधिकारी मधूसूदन, कुलसचिव डॉ। एसएन सिंह, प्रॉक्टर डॉ। एके झा, डीएसडब्ल्यू डॉ। टीसीके रमन, वोकेशनल सेल के को-ऑर्डिनेटर डॉ। संजीव आनंद, डॉ। आरके चौधरी, टाटा कॉलेज चाईबासा की प्राचार्य डॉ। कस्तूरी बोईपाई आदि उपस्थित थे।