- आज बरेली और चित्रकूट के बीच खेले जाएंगे मैच

BAREILLY:

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सैटरडे को दो दिवसीय 32वीं बाल क्रीड़ा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता शुरू हो गई। प्रतियोगिता का शुभारंभ दोपहर 12 बजे होना था, लेकिन अधिकारियों के नही पहुंचने से कार्यक्रम करीब दो घंटे लेट हो गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करीब दो बजे हुआ। इसके बाद खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू हुई। चीफ गेस्ट जेडी डॉ। प्रदीप कुमार रहे। पहले दिन वॉलीबॉल, बैडमिंटन समेत कई खेल प्रतियोगिताओं में खिलाडि़यों ने प्रतिभाग किया।

18 मंडलों से आई टीमें

प्रतियोगिता में 18 मंडलों 938 खिलाडि़यों ने भाग लिया। पहले दिन वॉलीबॉल, हैंडबॉल, बैडमिंटन के साथ ही लोकगीत, लोकनृत्य जैसी प्रतियोगिताएं प्रतियोगिताओं में खिलाडि़यों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इस मौके पर एडी बेसिक एसएन सिंह, बीएसए तनुजा त्रिपाठी, खंड शिक्षा अधिकारी देवेश राय, क्रीड़ा अधिकारी लक्ष्मी शंकर सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

बरेली, लखनऊ और सहारनपुर ने जीते मैच

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पहला मैच लखनऊ और फैजाबाद के बीच खेला गया, जिसमें लखनऊ की टीम ने बाजी मारी। विन्ध्यांचल और वाराणसी में विन्ध्यांचल, सहारनपुर और आगरा में सहारनपुर, आजमगढ़ और मेरठ में आजमगढ़, सहारनपुर और आजमगढ़ में सहारनपुर, चित्रकूट और देवीपाटन में चित्रकूट, विन्ध्यांचल और प्रयागराज में प्रयागराज, बरेली और झांसी में बरेली, और गोरखपुर और बस्ती में बस्ती ने बाजी मारी। बैडमिंटन में चित्रकूट ने फ‌र्स्ट और विंध्याचल ने सेकेंड नंबर पर जीत हासिल की।

लोकनृत्य में गोरखपुर फ‌र्स्ट

लोकनृत्य प्रतियोगिता में सबसे अधिक अंक प्राप्त कर गोरखपुर फ‌र्स्ट, प्रयागराज सेकेंड और बनारस थर्ड रहा। एबीआरसी देवेश राय ने बताया कि संडे को वॉलीबॉल के मैच फैजाबाद-बस्ती और चित्रकूट-बरेली के बीच खेले जाएंगे।