21 events, 2078 players
प्रमुख वन संरक्षक डा। आरबीएस रावत ने बताया कि 19वीं ऑल इंडिया फॉरेस्ट मीट में 21 इवेंट में 2078 प्लेयर्स पार्टीसिपेट कर रहे हैं। मीट के पहले दिन फुटबाल, टेटे, बैडमिंटन सहित आठ इवेंट की ओपनिंग हुई। डिफरेंट वैन्यूज पर खेले जा रहे इन इवेंट्स में फ्राइडे को ओपनिंग मैचेज खेले गए। इनॉगरेशन सेरेमनी में जेपी गैरोला, चेयरमैन स्टेट फॉरेस्ट डेवलपमेंट कारर्पोरेशन, अनिल बलूनी, एनवायरमेंटलिस्ट सुंदर लाल बहुगुणा और डा। राकेश शाह भी मौजूद रहे।

भा गया पहाड़
रंग-बिरंगी पिछौड़ी में जब कुमांऊनी फोक आर्टिस्ट्स ने परफॉर्म किया तो दूसरे स्टेट्स के प्लेयर्स एक्साइटेड हो उठे। ढोल और दमाऊ की थाप पर थिरकते कदम स्टेट के रीच कल्चर से रूबरू कराने के लिए काफी थे। उत्तराखंड की डिफरेंट फोक आटर््स को एक ही मंच पर देखने का मौका भला कौन अपने हाथ से जाने देता।
अनोखा अनुभव
उत्तराखंड के वाद्य यंत्र भी प्लेयर्स के लिए सेंटर ऑफ एट्रेक्शन बने हुए थे। ढोल, दमाऊ, तुरही रणसिंघा और मसकबीन के सुर सभी प्लेयर्स को खूब पसंद आए। गुजरात के  रवि पटेल ने बताया कि उन्होंने इस तरह के पारंपरिक वाद्य यंत्र पहली बार देखे। इन्हें देखना और सुनना वाकई में एक अनोखा अनुभव है।

पहली बार किया taste
अदर स्टेट्स से आए इन प्लेयर्स को उत्तराखंड की पहाड़ी डिशेज भी बेहद पसंद आई। चैस, मडवे की रोटी और झिंगूरे की खीर इन प्लेयर्स के लिए नया अनुभव रहा। पंजाब से आए रणदीप सिंह ने बताया कि ये स्वाद शायद ही कहीं और खाने को अब मिलें।