कन्ट्रोवर्सी को दिया जन्म
श्रीलंका-इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज में वो हुआ जो आपने पहले कभी शायद देखा ना हो. श्रीलंका के गेंदबाज सचित्र सेनानायके ने श्रीलंका- इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पांचवें मैच में क्रिकेट के जदत की एक नई और बड़ी कन्ट्रोवर्सी को जन्म दिया. मंगलवार को एजबस्टन में दोनों टीमों के बीच पांचवां वन डे खेला गया. ये मैच श्रीलंका ने 6 विकेट से जीता और सीरीज भी 3-2 से अपने नाम की.

मामला

इस कंट्रोवर्सियल मामले की शुरुआत एक रन आउट से हुई जिसमें सेनानायके ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को रन आउट कर दिया. इसमें गौर करने वाली बात ये रही कि बटलर नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे और गेंदबाजी के दौरान बार-बार बाहर निकल रहे थे. सेनानायके ने उन्हें एक बार चेताया भी लेकिन अगली गेंद के फेंकने से पहले जब वो क्रीज से बाहर निकले तो गेंदबाज ने बजाए गेंद करने के विकेट गिरा दीं. उनकी अपील पर अंपायर ने बटलर को रन आउट दे दिया जो कि रूल्स के एकॉर्डिंग सही है.

बनाए मसालेदार

वहीं इस मामले में इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक के मुताबिक उनको उम्मीद है कि वनडे सीरीज के दौरान जोस बटलर के जिस रन आउट को लेकर विवाद हुआ है, वो विवाद अब इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज को भी और मसालेदार बना देगा.

Cricket News inextlive from Cricket News Desk