prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) की कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल 2017 परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर है। कमीशन सीएचएलएल के तहत 5895 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। एसएससी ने सीएचएसएल 2017 में शामिल टेंटेटिव वैकेंसी की घोषणा कर दी है। इसमें बताया गया है कि इस भर्ती के तहत जनरल कैटेगरी के 3253 पद भरे जाएंगे। वहीं ओबीसी के 1430, एससी के 795 एवं एसटी के 417 पदों को भरा जाएगा। भर्ती के लिए एक्स। सर्विसमैन एवं दिव्यांग कोटे के पदों को भी अलग से दर्शाया गया है।

15 जुलाई को करवाई गई थी परीक्षा
स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल 2017 टीयर टू रिजल्ट के मा‌र्क्स भी ऑनलाइन अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी अपने मा‌र्क्स 12 जून तक ऑनलाइन देख सकेंगे। सीएचएलएल के मा‌र्क्स देखने के लिए उन्हें अपने रजिस्ट्रेशन नम्बर या रोल नम्बर और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। बता दें कि एसएससी ने इसके टीयर टू का रिजल्ट बीते 10 मई को जारी किया गया था। सीएचएसएल टीयर टू का डिस्क्रिप्टिव टाईप एग्जाम 15 जुलाई 2018 को करवाया गया था।

रीजनल सेंटर कराएंगे अगले चरण की परीक्षा
टीयर टू के रिजल्ट में 33,967 कैंडिडेट्स को लोअर डिविजनल क्लर्क, जूनियर सेक्रेट्रिएट, पोस्टल असिस्टेंट एवं शार्टिग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए सफल घोषित किया गया है। इन्हें अब टाइप टेस्ट देना होगा। वहीं 1427 एवं 229 कैंडिडेट्स को डाटा इंट्री आपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए सफल घोषित किया गया था। इन्हें डाटा इंट्री स्किल टेस्ट देना होगा। अगले चरण की परीक्षाओं के साथ ही डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन की भी घोषणा कर दी गई है। एसएससी के सभी रीजन अलग-अलग टाइप टेस्ट, स्किल टेस्ट एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाएंगे। यूपी और बिहार के अभ्यर्थियों के वेरिफिकेशन की घोषणा सिविल लाइंस प्रयागराज स्थित एसएससी सेंट्रल रीजन द्वारा करवाया जाएगा। इसके लिए सेंट्रल रीजन ऑफिशियल डेट अनाउंस करेगा।