-89 केन्द्रों पर 91.97 फीसदी ने दी परीक्षा

<-89 केन्द्रों पर 9क्.97 फीसदी ने दी परीक्षा

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन <परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ((एसएससी<एसएससी) ) ने संडे को हुई परीक्षा में व्यापक स्तर पर रोकथाम के उपाय किए। इस दौरान परीक्षा केन्द्रों पर मोबाइल संचार को पूरी तरह से बाधित रखने के लिए जैमर तो लगाए ही गए। परीक्षा केन्द्रों के भीतर विडियोग्राफी भी करवायी गई।

दोबारा करवाई गई है परीक्षा

एसएससी ने संडे को कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल ख्0क्फ् टीयर टू की पुर्नपरीक्षा का आयोजन किया। परीक्षा में किसी भी तरह की धांधली को रोकने के लिए कमीशन ने पूरी परीक्षा के दौरान केन्द्रों पर जैमर लगाए और परीक्षार्थियों की विडियोग्राफी भी करवाई। कमीशन की सख्ती का ही नतीजा रहा कि परीक्षा पीसफुल तरीके से कंडक्ट करवाई गई। केवल पटना के एक सेंटर पर एक परीक्षार्थी को अनुचित साधनों का प्रयोग करते पकड़ा गया।

इलाहाबाद में 9क्.87 फीसदी ने दी परीक्षा

सीजीएल टीयर टू की परीक्षा में पेपर वन और पेपर टू को हल करना था। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया। इसमें इलाहाबाद के ख्फ् परीक्षा केन्द्रों पर 9फ्8भ् परीक्षार्थियों में 9क्.87 फीसदी ने परीक्षा थी। वहीं लखनऊ के ख्9 परीक्षा केन्द्रों पर क्ख्,ख्फ्9 परीक्षार्थियों में 9ख्.7ब् फीसदी, पटना के फ्7 परीक्षा केन्द्रों पर क्भ्,7क्फ् परीक्षार्थियों में 90.ख्ब् फीसदी ने परीक्षा दी। कुल 89 परीक्षा केन्द्रों पर फ्7,फ्फ्7 परीक्षार्थियों में 9क्.97 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है।