-एसएसपी आकाश कुलहरि ने इंटेलीजेंस विंग, सर्विलांस व स्वाट टीम की समीक्षा

-एसपी क्राइम टीमों की तीन-तीन दिनों में करेंगे मॉनीट¨रग

ALLAHABAD: जिले के इनामी अपराधी अब चैन से नहीं बैठ पाएंगे। हर इनामी अपराधी के पीछे तीन सिपाही लगेंगे। यह बदमाश के बारे में हर जानकारी जुटाएंगे और मुखबिर के जरिए लोकेशन ट्रेस करेंगे। इसके लिए एसएसपी आकाश कुलहरि ने खास निर्देश जारी किए हैं। वह बुधवार को पुलिस लाइंस स्थित सभागार में स्वाट, सर्विलांस इंटेलीजेंस विंग के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने टीम प्रभारी को कई निर्देश भी दिए। उन्होंने तीनों टीम की जिम्मेदारी एसपी क्राइम बृजेश मिश्रा को दी है। अब वह तीनों विंग की हर रोज इनके कार्यो की मॉनीट¨रग करने के साथ ही कार्यो की समीक्षा भी करेंगे। एसएसपी ने तीनों विंग के सिपाहियों को जनपद के छोड़े बड़े सभी इनामी अपराधियों की तलाश में लगाया है।

40 अपराधी, 28 सिपाही

एसपी क्राइम बृजेश मिश्र के मुताबिक अब हर तीसरे दिन स्वाट, इंटेलीजेंस विंग और सर्विलांस टीम के कार्यो की मानीट¨रग होगी। जिले में इस वक्त करीब 40 इनामी अपराधी हैं। सभी के पीछे तीन सिपाही काम करेंगे। इन विंगों में 28 सिपाही हैं। कार्यो का बंटवारा कर अपराधियों का सुराग लगाया जाएगा।

एंटी चेन स्नेचिंग सेल का गठन

एसएसपी ने समीक्षा के दौरान एंटी चेन स्नेचिंग सेल का गठन भी किया। इसकी मॉनिट¨रग भी एसपी क्राइम करेंगे। यह टीम चेन स्नेचिंग की वारदातें रोकने, बदमाशों को पकड़ने पर काम करेगी। इससे सिटी में आए दिन होने वाली चेन स्नैचिंग की वारदातों पर लगाम लग सकेगी।

यह हैं बड़े इनामी बदमाश

इनाम: 50 हजार

गदऊ पासी उर्फ विनोद कुमार पासी

पुत्र छोटे लाल निवासी मुंडेरा

कुल मुकदमे: 23

इसलिए चर्चित: धूमनगंज में जूता कारोबारी की हत्या के बाद आया सुर्खियों में पिछले साल खुल्दाबाद में पेशी पर लाए जाने के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था।

इनाम: 15 हजार

अब्दुल अजीम उर्फ अशरफ

पूर्व विधायक सपा

निवासी खुल्दाबाद

इसलिए चर्चित: हत्या से लेकर धमकी, अपहरण, जबरन कब्जा समेत दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज है। पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या में भी हैं नामजद, सीबीआई कर रही जांच।

इनाम: 15 हजार

बंटी उर्फ मेहरगनी उर्फ मेहरबान

पुत्र पीर बख्श निवासी हमीरपुर

इसलिए चर्चित: कोतवाली थाने में दर्ज

दर्जनों को करोड़ों का चूना लगाकर फरार

इनाम: 12 हजार

राज बहादुर पटेल

पुत्र सत्य नारायण पटेल निवासी कचरी थाना करछना

इसलिए चर्चित: कचहरी कांड में किसानों की अगुवाई इसी ने की थी

इनाम: 10 हजार

संजय पाठक

पुत्र लालता प्रसाद निवासी सरायमीर आजमगढ़

वांछित थाना जार्ज टाउन

भइयन कोल उर्फ वैरागी

पुत्र प्यारे लाल निवासी वार्ड सात थाना शंकरगढ़

गोपाल सिंह

पुत्र राज बलि सिंह निवासी मानपुर थाना लालापुर