- एस्कॉर्ट पार्टी को रवाना होने के पहले एसएसपी ने दी सख्त हिदायत

- पटना के बांकीपुर ग‌र्ल्स हाई स्कूल में रवानगी से पहले मतदानकर्मियों को निर्देश

PATNA: वोटिंग के दौरान शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इस संबंध में एस्कॉर्ट पार्टी को एसएसपी मनु महाराज की ओर से बुधवार को सख्त हिदायत दी गई है। पटना के बांकीपुर ग‌र्ल्स हाई स्कूल में डीएम डॉ। एन सरवण कुमार और एसएसपी मनु महाराज ने एस्कॉर्ट पार्टी के रवाना होने के पहले कई इंपॉर्टेट डायरेक्शन दिए। प्रत्येक एस्कॉर्ट पार्टी में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस ऑफिसर और फ् सिपाही शामिल हैं। एसएसपी ने शरारती तत्वों पर विशेष रूप से नजर रखने को कहा है, साथ ही पुलिस टीम को पूरी तरह से मुस्तैद रहने का निर्देश दिया।

संदिग्ध सामानों पर दें ध्यान

एसएसपी ने कहा कि रास्ते में चलने के दौरान विशेष ध्यान देना होगा। कहीं भी कुछ भी हो सकता है। संदिग्ध सामान पाए जाने पर प्रोपर तरीके से उसकी जांच कराए। ड्राइवर को रास्ते के बारे में ब्रीफ करें।

बूथों की करें चेकिंग

एसएसपी ने कहा कि एस्कॉर्ट पार्टी को ईवीएम मशीन खुद ही उठा कर ले जाना होगा। इसके लिए कोई अलग से सिपाही नहीं दी गई है। सभी एस्कॉर्ट पार्टी को अपने बूथों पर टाइम से पहुंचेंगे। इसके बाद प्रॉपर तरीके से बूथों की चेकिंग करेंगे। किसी प्रकार की गड़बड़ी या संदिग्ध सामान मिलने पर त्वरित कार्रवाई करेंगे।

नहीं आनी चाहिए कोई शिकायत

एस्कॉर्ट पार्टी में शामिल पुलिस ऑफिसर और जवानों को एसएसपी ने साफ कर दिया किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए, साथ ही आपस में मारपीट की भी खबर नहीं आनी चाहिए। ऐसा होने पर सख्त कार्रवाई होगी।