-पैदल गश्त पर निकले एसएसपी मुनिराज ने नॉवल्टी पर पीआरवी को खाली पकड़ा

-ड्यूटी प्वाइंट से हटकर शॉपिंग करने गए तीनों पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर

BAREILLY: एसएसपी मुनिराज स्वंय सड़कों पर उतरकर पुलिसिंग कर रहे हैं लेकिन उनके अधीनस्थ पुलिसकर्मी ड्यूटी ऑवर्स में शॉपिंग में व्यस्त हो रहे हैं। मंडे शाम को भी एसएसपी अचानक पैदल गश्त पर निकल पड़े। एसएसपी को नॉवल्टी चौक पर यूपी 100 की पीआरवी 176 खाली खड़ी दिख गई। एसएसपी का तुरंत पारा चढ़ गया और पुलिसकर्मियों के बारे में पता कराया तो सामने आया कि पीआरवी पर तैनात जवान पास में ही शू शॉप पर शॉपिंग कर रहे थे। एसएसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पीआरवी पर तैनात तीनों पुलिसकर्मियों को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया।

व्यापारियों से भी की मुलाकात

एसएसपी शाम को आवास से नॉवेल्टी चौक तक गाड़ी में निकले थे। नॉवेल्टी चौक से कुतुबखाना और आलमगिरी गंज तक सीओ सिटी, एसएचओ कोतवाली व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गश्त की। उन्होंने इस दौरान कई व्यापारियों से भी मुलाकात की। नॉवेल्टी चौक पर पीआरवी में हेड कॉन्स्टेबल हरिश्चंद्र, कांस्टेबल सतेंद्र और अनुरोज की ड्यूटी थी। जब पीआरवी का ड्यूटी प्वाइंट पता कराया गया तो प्वाइंट वहां से करीब 500 मीटर दूर गंगापुर के पास था।

================================

रोड पर खड़ी कारों काे हटवाया

एसएसपी मुनिराज जब सड़क पर निकले तो देखा कि सड़क पर ही गाडि़यों की पार्किंग हो रखी हैं, जिसकी वजह से जाम लग रहा है। इससे एसएसपी काफी नाराज हुए, उन्होंने तुरंत ट्रैफिक पुलिस को सड़क पर खड़ी कारों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। एसएसपी के निर्देश पर टीआई जेएस अस्थाना, टीएसआई मनोज पटेल क्रेन लेकर पहुंच गए और गाडि़यों को टोचन कर ले जाने लगे। इससे कार सवारों में हड़कंप मच गया। ट्रैफिक पुलिस ने चार कार सर्किट हाउस चौराहा के पास और 2 हनुमान मंदिर के पास नो पार्किंग जोन में खड़ी पकड़ीं। पुलिस ने 4 कारों का मौके पर ही चालान कर दिया और दो कारों को खींचकर पुलिस लाइन भेज दिया गया। मौके पर पहुंचे कार चालकों का नो पार्किंग का जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा पुलिस लाइन में पहुंचे कार ड्राइवरों से नो पार्किंग और क्रेन से खींचकर ले जाने का भी जुर्माना भी वसूला गया। नो पार्किंग में कार खड़े करने वालों में एक महिला डॉक्टर भी थीं।