-कोहना में स्कॅार्पियो सवारों के दरोगा पर हमला करने का मामला

-आरोपियों पर हल्की धारा में कार्रवाई करने पर एसएसपी का पारा चढ़ा

-थानेदार आरोपियों को थाने से बेल देने की कर रहे थे तैयारी, एसएसपी ने सस्पेंड करने चेतावनी दी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : इसे कोहना एसओ की चूक कहेंगे या फिर लापरवाही कि उन्होंने पुलिस के इकबाल में चोट करने वाले स्कॉर्पियो सवार पर हल्की धारा में कार्रवाई कर दी। इतना ही नहीं, हद तो तब हो गई जब वो हमलावर स्कॉर्पियो सवार को थाने से बेल देने जा रहे थे। थानेदार की इस लापरवाही का पता चला तो एसएसपी का पारा चढ़ गया। उन्होंने थानेदार को बेल देने पर सस्पेंड करने की चेतावनी देते हुए आरोपी पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचने समेत अन्य संगीन धारा बढ़ाने का निदर्1ेश दिया।

दरोगा पर कर दिया था हमला

कोहना में गुरुवार की रात को कर्बला तिराहे पर टीएसआई रमाकांत टीम के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान गंगा बैराज के रास्ते से आ रही स्कॉर्पियो को सिपाही ने चेकिंग के लिए रोका तो स्कॉर्पियो मालिक अखिलेश भड़क गया। अखिलेश और उसके साथी नशे में धुत थे। नशे में वे सिपाही से गाली-गलौज कर भिड़ गए। जिसे देख टीएसआई वहां पहुंच गए। उन्होंने स्कॉर्पियो मालिक अखिलेश को समझाने की कोशिश की तो उसने साथियों संग दरोगा पर हमला कर दिया। जिसे देख वहां पर लोगों का जमावड़ा लग गया। अखिलेश ने निर्माणाधीन मकान से ईंट उठाकर दरोगा से सिर पर मार दिया। जिससे वो गंभीर रूप से चुटहिल हो गए।

एसओ से धाराओं के बारे में पूछा

सूचना पर कोहना पुलिस ने मौके पर जाकर अखिलेश को तो पकड़ लिया, लेकिन उसके दो साथी वहां से भाग गए। एसओ ने पीडि़त दरोगा की तहरीर पर रिपोर्ट तो दर्ज कर ली, लेकिन इतनी हल्की धारा में कि आरोपी को थाने से बेल मिल जाए। एसओ सुबह आरोपी को थाने से बेल देने की तैयारी कर रहे थे कि उनकी हीलाहवाली का पता चलने पर एसएसपी का पारा चढ़ गया। एसएसपी ने पीआरओ से कहा कि थानेदार से कह दो कि अगर उसने आरोपी को थाने से बेल दी तो उसे सस्पेंड कर दूंगा। कुछ देर बाद एसएसपी ने एसओ से बात कर धाराओं के बारे में पूछा तो उनका फिर से पारा चढ़ गया। उन्होंने एसओ से पूछा कि सरकारी कार्य में बाधा, सेवन सीएलए समेत अन्य धाराओं में कार्रवाई क्यों की? जिसे सुनते एसओ के होश उड़ गए। उसने आनन-फानन में पर्चा काटकर अन्य धाराएं भी बढ़ाकर आरोपी कोर्ट भेज दिया।