-पब्लिक की शिकायत पर एसएसपी ऑफिस से तुरंत लगाया जा रहा फोन

>BAREILLY: पब्लिक की प्रॉब्लम का तुरंत समाधान करने के लिए एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक सीयूजी नंबर पर उपलब्ध होने के सख्त निर्देश दिए हैं। ऑफिस में आने वाली शिकायत पर एसएसपी ऑफिस से तुरंत एसओ को फोन कर मामले का स्टेट्स पूछकर एक्शन लिया जा रहा है। मंडे को कुछ थाना प्रभारियों के फोन नहीं उठा।

रोजाना 100 से अधिक फरियादी

एसएसपी ऑफिस में रोजाना 100 से अधिक फरियादी शिकायत लेकर पहुंचते हैं। पब्लिक शिकायत करती है कि थाने में शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होती है। मंडे को नए एसएसपी ने जब पब्लिक की प्रॉब्लम सुनी तो उन्होंने तुरंत आने वाले प्रार्थनापत्रों पर फोन लगाकर एसओ से शिकायत का स्टेट्स चेक करने के निर्देश दिए। इस दौरान कई एसओ के फोन रिसीव नहीं हुए। जिस पर सभी को 10 बजे से दो बजे तक एक्टिव होने का निर्देश जारी किया गया।

2------------------------------

दहेज उत्पीड़न में का ज्यादा मामला

पुलिस अधिकारियों के पास पहुंचने वाली 25 परसेंट शिकायतें दहेज उत्पीड़न की होती हैं। दहेज उत्पीड़न में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो जाए इसके लिए प्रार्थना पत्र में अप्राकृतिक यौन संबंध की कहानी लिख दी जाती है। नवागत डीआईजी और एसएसपी के सामने ऐसे ही मामले पहुंचे तो वह हैरत में पड़ गए। डीआईजी के पास बारादरी निवासी महिला भी इसी तरह का प्रार्थना पत्र लेकर पहुंची। जब डीआईजी ने उससे इस बारे में पूछा तो वह अप्राकृतिक यौन संबंध के प्रयास की बात करने लगी। फिलहाल डीआईजी ने सीओ थर्ड से मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है।