-सड़क पर घूमने वाले बदमाश, ओवरलोडिंग करने वाले वाहन हों या फिर ट्रिपल राइडिंग करने वाले सभी पर होगा सख्त एक्शन

-नए एसएसपी ने तैयार किया प्लान, क्राइम कंट्रोल पर सख्ती, लॉ एंड ऑर्डर के लिए सेल का भी गठन

BAREILLY: सड़क पर लूटपाट करने वाले हों या फिर वाहन में ओवरलोडिंग करने वाले, या फिर ट्रिपल राइडिंग कर नियम तोड़ने वाले, अब किसी की भी खैर नहीं है। नए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बदमाश, लफंगों और नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। उनका सबसे ज्यादा फोकस सड़क पर होने वाले अपराध को कंट्रोल करना है फिर चाहें अपराध कैसा भी हो। यही नहीं लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पहली बार सेल का भी गठन कर दिया है, ताकि पहले से ही फोर्स उपलब्ध रहे।

सड़क पर बदमाशों की होगी चेकिंग

एसएसपी का मानना है कि अधिकतर वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश सड़क के रास्ते ही होकर गुजरते हैं, इसलिए कोई भी बदमाश सड़क से होकर गुजर न सके, इसके लिए सख्त चेकिंग की जाएगी। सभी थाना एरिया में चेकिंग प्वाइंट लगाए जाएंगे। इसके अलावा हाइवे पर भी फोकस रहेगा, क्योंकि रात के अंधेरे में हाइवे पर लूटपाट की वारदातें होती हैं और कई बार फैमिली को भी निशाना बनाया जाता है। इसके चलते रात में हाइवे चेकिंग को तेज किया जाएगा।

एसएसपी ने पकड़े तीन सवारी

ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ एसएसपी स्वंय एक्शन ले रहे हैं। सैटरडे को समाधान दिवस से निकलते वक्त एसएसपी डीडीपुरम एरिया में पहुंचे। यहां पर एक बाइक पर तीन युवक बिना हेलमेट के जा रहे थे। एसएसपी ने उनकी बाइक रुकवाकर प्रेमनगर इंस्पेक्टर को बुलाकर बाइक को सीज कर दिया। एसएसपी ने युवकों को समझाने के साथ चेतावनी दी कि दोबारा ऐसा किया तो ठीक नहीं होगा। एसएसपी के सख्त रवैये को देखकर युवक सर-सर कर माफी मांगने लगे।

स्टाइलिश बाइक होंगी सीज

एसएसपी ने स्टाइलिश बाइक व मॉडीफाई साइलेंसर लगाकर टू-व्हीलर चलाने वालों को चेतावनी दी है कि मंडे के बाद यदि कोई इस तरह से गाड़ी चलाते मिला तो सख्त एक्शन लेते हुए गाडि़यों को सीज किया जाएगा। इसको लेकर अभियान चलाया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस रहेगी विजिवल

एसएसपी ने ट्रैफिक पुलिस को विजिवल कर दिया है। इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को जैकेट पहनने के निर्देश दिए हैं। जैकेट पहनने से पुलिस दूर से ही नजर आ जाती है और बदमाश दूर भागते हैं। पुलिस चेकिंग के दौरान ही कोतवाली एरिया में पुलिस ने गैंगस्टर में वांटेड अविनाश को गिरफ्तार किया है। ट्रैफिक पुलिस का फोकस चालान के साथ-साथ ट्रैफिक कंट्रोल पर भी होगा। जाम लगने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ओवरलोडिंग नहीं हाेगी बर्दाश्त

एसएसपी ने सड़क पर ओवरलोड कर वाहन चलाने वालों को भी सख्त चेतावनी दी है। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। एसएसपी के निर्देश पर सैटरडे को बहेड़ी में अभियान चलाकर 12 मैजिक को सीज किया गया है। शहर में भी जल्द ही ओवरलोडिंग चलने वाहनों पर एक्शन कर सीज किया जाएगा।

लॉ एंड ऑर्डर सेल का गठन

बरेली डिस्ट्रिक्ट में पहली बार लॉ एंड आर्डर और चुनाव सेल का गठन किया गया है। यह सेल डिस्ट्रिक्ट में लॉ एंड आर्डर मेनटेन रखने, इमरजेंसी में पुलिस फोर्स की व्यवस्था करने और त्योहारों व अन्य कार्यक्रमों में फोर्स उपलब्ध कराएगी। एसएसपी कलानिधि नैथानी के एसपी क्राइम एसपी सिंह को नोडल ऑफिसर बनाया है। सेल के प्रभारी एसआई श्रीकृष्ण और मेंबर कांस्टेबल पदम सिंह और विजेंद्र सिंह को बनाया गया है। एसएसपी ने आदेश दिया है कि सभी सेल के अधिकारियों और कर्मचारियों के पास डिस्ट्रिक्ट में मौजूद पुलिस और पीएसी का रिकार्ड रखना होगा। रिकॉर्ड रोजाना एसएसपी के सामने रखा जाएगा। इसके अलावा जरुरत पड़ने पर फोर्स को मौके पर भेजना सुनिश्चित करेंगे। सैटरडे को सेल की पहली मीटिंग भी हुई, जिसमें रमजान को लेकर 5 दिनों के अंदर पीस कमेटी की मीटिंग आयोजित करने के निर्देश दिए।