- डाक विभाग के एसएसपी ने आरोपी महेंद्र नाथ पाठक समेत उसके परिवार वालों का खाता किया सीज

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : डाक विभाग में हुए करोड़ों रुपए फर्जीवाडे़ मामले की जांच विजिलेंस टीम कर रही है। लेकिन मामले में पिछले महीने बिना किसी अधिकारी की परमिशन के मुख्य डाकघर के कर्मचारी ने महेंद्र नाथ पाठक को 1.40 लाख रुपए का भुगतान कर दिया। जिसके बाद एसएसपी पोस्ट्स ने सभी आरोपी एजेंट्स के खातों को सीज करते हुए उनके पर्सनल एकाउंट के भुगतान पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही आरोपियों का साथ देने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की बात कही है।

और कर दिया 1.40 लाख रुपए का भुगतान

बता दें, डाक विभाग में पिछले महीने एक कर्मचारी ने आरोपी महेंद्र नाथ पाठक के निजी खाते से 1.40 लाख रुपए भुगतान कर दिया था। इस मामले के प्रकाश में आते ही हड़कंप मच गया और मामले को गंभीरता से लेते हुए डाक विभाग के एसएसपी देवव्रत त्रिपाठी ने जांच बैठा दी। जांच में पाया गया कि 1.40 लाख रुपए का भुगतान मेन डाकघर के कर्मचारी ने किया है।

पर्सनल खाते किए गए सीज

एसएसपी ने बताया कि जल्द ही इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकरण के बाद से सीनियर पोस्ट मास्टर को निर्देश दिया गया है कि महेंद्र नाथ पाठक के फैमिली में माधुरी पाठक, शिवराज पाठक व केके उपाध्याय समेत सभी के पर्सनल खाते को सीज किए जाएं। मामले की जांच डाक विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा की जा रही है। ऐसे में अगर कोई कर्मचारी इस फर्जीवाड़े में आरोपी एजेंट्स का साथ देता है तो वह भी जांच के घेरे में आएगा। उसके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

करोड़ों रुपए के फर्जीवाडे़ की जांच चल रही है। कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि बिना किसी अधिकारी के परमिशन के भुगतान नहीं किया जाए। अगर किसी ने भुगतान कर दिया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देवव्रत त्रिपाठी, एसएसपी डाक विभाग