- पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग का आयोजन

-चिन्हित अपराधियों कासत्यापन करने, ईनामी अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी के आदेश

देहरादून,

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने सभी कोतवाली व थाना प्रभारियों को विगत पांच वर्ष के दौरान चिन्हित किए गए पेशेवर अपराधियों कासत्यापन करने, वांछित, ईनामी अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी के सख्त निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही छात्र संघ चुनाव के दौरान लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए प्रभावी योजना बनाने के भी कहा गया है.

लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के निर्देश

शुक्रवार को एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग ली. एसएसपी ने एक वर्ष से अधिक समय से लंबित विवेचनाओं के निस्तारण ,पोक्सो एक्ट व बलात्कार के अभियोगों की विवेचना को हाई कोर्ट के निर्देशों के अनुसार निर्धारित समय में पूरा करने, पुलिस मुख्यालय से प्राप्त आदेशों का शत प्रतिशत अनुपालन करने के पुलिस अफसरों को निर्देश दिए. एसएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को आगाह किया कि वे अपने इलाकों में सड़क हादसों के मद्देनजर चेकिंग अभियान चलाएं. सभी कॉलेजेज में छात्र संघ चुनावों को देखते हुए उन्होंने सुरक्षा के समुचित प्रबंध करने को कहा.

पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

क्राइम मीटिंग से पहले एसएसपी ने अगस्त माह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया. थाना प्रभारी प्रेमनगर दिलबर सिंह नेगी, एसआई अरविंद कुमार, संजय मिश्रा, दिनेश कुमार, विनोद चौहान, कॉन्स्टेबल सुशील कुमार, शहजाद अंसारी, सचिन कुमार, महेश उनियाल, विजय कुमार, विनोद गुसांई, संदीप नेगी, योगेश भट्ट, संदीप छावड़ी, कमल जोशी, संतोष कुमार फायर मैन प्रोपन नेगी व विपिन चौहान को सम्मानित किया गया है.