- एसएसपी के रियलिटी चेक में देश के टॉप थ्री थाने शुमार गुडंबा की वर्किग फेल

- टैंपो में बैठकर लाइन में आमद करने का दिया इंस्पेक्टर को निर्देश

- पांच माह में क्राइम कंट्रोल में फिसड्डी, सबसे ज्यादा हुए अपराध

- आईजी रेंज ने जिस एसएसआई को किया तबादला, एसएसपी ने उसे किया सस्पेंड

LUCKNOW : एसएसपी कलानिधि नैथानी ने रविवार शाम गुडंबा थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पुलिस कर्मियों के पेंच कसे और लापरवाही पर इंस्पेक्टर गुडंबा को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं गैरहाजिर चल रहे एसएसआई को सस्पेंड कर दिया। एक दिन पहले ही आईजी ने एसएसआई का गैर जनपद में तबादला किया था। वहीं थाने के हेड कांस्टेबल मो। राशिद खान द्वारा अनियमितता बरतने पर उसके खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिये।

क्राइम कंट्रोल में फिसड्डी करार

एसएसपी कलानिधि नैथानी रविवार शाम गुडंबा थाने पहुंचे। उनके साथ एसपी टीजी अमित कुमार और सीओ गाजीपुर दीपक कुमार सिंह भी मौजूद थे। एसएसपी थाना गुडंबा क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद थाने पहुंचे और निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने इंस्पेक्टर गुडंबा रविंद्रनाथ राय की नियुक्ति से अब तक उनके थाने में हुई 30 नकबजनी, 11 चोरी, 1 लूट, 42 वाहन चोरी, 2 टप्पेबाजी, 3 हत्या, 5 चेन स्नेचिंग, 1 पर्स स्नेचिंग की वारदातों पर लगाम न लगा पाने नाराजगी जताई। इसके अलावा विवेचना दिवस में भी 300 से अधिक विवेचनाओं में मात्र 3 विवेचना के निस्तारण में फिसड्डी करार दिया।

इंस्पेक्टर, एसएसआई पर गिरी गाज

थाना परिसर, अभिलेखों के रखरखाव और सड़क अनुशासन में भारी कमी से नाराज एसएसपी ने इंस्पेक्टर गुडंबा रवींद्र कुमार राय को मौके पर लाइन हाजिर का आदेश दिया। वहीं गुडंबा थाने में लगातार गैर हाजिर चल रहे एसएसआई को सस्पेंड कर दिया। एक दिन पहले ही आईजी ने एसएसआई का गैर जनपद तबादला किया था। थाने के हेड कांस्टेबल मो। राशिद खान के खिलाफ अनियमितता बरतने के कारण प्रारंभिक जांच के आदेश दिये। थाना अभिलेख रजिस्टर नं। 4, रजिस्टर नं। 8 को चेक करते हुए पुलिसिंग सुधारने संबंधित दिशा निर्देश दिए। वहीं थाने का चार्ज एडिशनल एसएचओ को सौंपा।

48 घंटे में दो लूट की घटना से नाराज

एसएसपी कलानिधि नैथानी गुडंबा थाना क्षेत्र में 48 घंटे में दो लूट की घटनाओं से नाराज थे। यही वजह है कि उन्होंने निरीक्षण के दौरान इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही टैंपो में बैठकर लाइन रवाना होने का फरमान सुना दिया। कभी देश के टॉप थ्री थाने में शुमार गुडंबा थाना एसएसपी की रियलिटी चेक में न केवल फिसड्डी पाया गया बल्कि क्राइम कंट्रोल के लिए साथ-साथ पूरे थाने की वर्किग और अनुशासन भी ध्वस्त मिला।